rail news
rail news

Indian Railways: नांता थाने ने लगाई एफआर, अब बोरखेड़ा पुलिस करेगी जांच, आरपीएफ हेड कांस्टेबल द्वारा सीआई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का मामला

Indian Railways: नांता थाने ने लगाई एफआर, अब बोरखेड़ा पुलिस करेगी जांच, आरपीएफ हेड कांस्टेबल द्वारा सीआई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का मामला
Rail News. नांता थाना पुलिस ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) हेड कांस्टेबल जसवंत सिंह द्वारा अपने ही विभाग के निरीक्षक (सीआई) रोहित चतुर्वेदी के खिलाफ दर्ज मामले में फाइनल रिपोर्ट (एफआर) लगा दी है। इसकी जानकारी मिलने पर जसवंत ने शहर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी से मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की। चौधरी ने मामले को बोरखेड़ा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। मामले की जांच अब बोरखेड़ा थाना पुलिस द्वारा की जाएगी।
यह है मामला
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 2 दिसंबर को रोहित के खिलाफ नांता थाने में धारा 323, 341, 503, 332, 353, 106 (3) के तहत दुर्व्यवहार, गालीगलौज तथा राजकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज हुआ था। इस्तखासे के जरिए दर्ज इस मामले में जसवंत का आरोप है कि रोहित ने यह हरकत 5 अक्टूबर को वार्षिक चांदमारी से लौटते समय अभेड़ा महल के पास की। पुरानी द्वेषता के चलते रोहित ने उसे बस में नहीं चढ़ने दिया। अपशब्द बोलते हुए उससे बदसलूकी और धक्का मुक्की की। इससे वह जमीन पर गिर गया। हालांकि रोहित इन सभी आरोपों का खंडन कर चुके हैं।
जसवंत को किया धा निलंबित
बाद में यह मामला अधिकारियों तक पहुंचने पर जसवंत को एक महीने से अधिक समय के लिए निलंबित कर दिया गया धा। जबकि रोहित के खिलाफ कोई कार्रवाई की बात सामने नहीं आई थी। लेकिन बाद में मामला दर्ज होने के बाद अधिकारियों ने दोनों को चार्ज शीट थमाई थी। हालांकि अब अधिकारियों द्वारा दोनों में समझौता करने के प्रयास भी किए जा रहे हैं।