rail news
rail news

Indian Railways: ट्रेन चालकों को किया 60 लाख का अधिक भुगतान, डीआरएम का आदेश के बाद भी नहीं की वसूली, विजिलेंस के पास पहुंचा मामला

Indian Railways: ट्रेन चालकों को किया 60 लाख का अधिक भुगतान, डीआरएम का आदेश के बाद भी नहीं की वसूली, विजिलेंस के पास पहुंचा मामला
Rail News. कोटा रेल मंडल में 50 से अधिक मेल लोको पायलटों (चालकों) को करीब 60 लाख रुपए का अधिक भुगतान का मामला सामने आया है। डीआरएम के आदेश के बाद भी इस रकम की वसूली में ढीलाई बरती गई। इसके चलते यह मामला विजिलेंस के पास पहुंच गया। अब इस रकम की वसूली के प्रयास किया जा रहे हैं।
सूत्रों ने बताया कि डीआरएम ऑफिस के कार्मिक और लेखा विभाग के कुछ कर्मचारियों की कारस्तानी के चलते कोटा और गंगापुर के 50 से अधिक चालकों को करीब 60 लाख रुपए का अधिक भुगतान कर दिया गया। यह भुगतान पिछले करीब 15 सालों से वेतन के साथ धीरे-धीरे किया जाता रहा।
मामले की जानकारी मिलने पर करीब 5 साल पहले तत्कालीन डीआरएम में इस रकम की वसूली के आदेश दिए थे। इस आदेश के बाद गंगापुर के तो लगभग सभी चालको से अधिक भुगतान वसूल लिया गया लेकिन कोटा में इसकी वसूली नहीं हो सकी। कोटा में कुछ कर्मचारियों से आधी अधूरी वसूली कर मामले को बंद कर दिया गया। इसके चलते गंगापुर के चालकों ने इस पर आपत्ति भी जताई थी। इस दौरान कुछ चालक रिटायरमेंट भी हो गए।
विजिलेंस के पास पहुंचा मामला
इसके बाद यह मामला पश्चिम-मध्य रेलवे विजिलेंस के पास पहुंच गया। विजिलेंस के हस्तक्षेप के बाद अब प्रशासन इस रकम की वसूलने की तैयारी में लगा हुआ है। हांलाकि मामले में अभी तक किसी भी जिम्मेदार कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है।