Indian Railways:पार्सल कार्यालय से रेलकर्मी की बाइक चोरी

Indian Railways:पार्सल कार्यालय से रेलकर्मी की बाइक चोरी
Rail News. कोटा स्टेशन पार्सल कार्यालय से एक रेल कर्मचारियों की बाइक चोरी होने का मामला सामने आया है। कर्मचारियों ने सोमवार को मामले की रिपोर्ट जीआरपी थाने में दर्ज करवाई है।
पॉइंट्समैन पद पर कार्यरत कर्मचारी ललित ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 6 जनवरी को उसने अपनी बाइक पार्सल कार्यालय में खड़ी की थी। बाद में उसे अपनी बाइक नहीं मिली। पहले उसने बाइक को इधर-उधर काफी तलाश किया। बाइक का कहीं पता नहीं चलने पर उसने जीआरपी में रिपोर्ट दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पहले भी होती रही है चोरी
उल्लेखनीय है कि पार्सल कार्यालय से चोरी का यह पहला मामला नहीं है। यहां इससे पहले भी चोरी के मामले सामने आए हैं। पिछले दिनों पार्सल कार्यालय से बुक हुआ स्क्रैप का नग भी चोरी हुआ था। इसके अलावा यहां पर लड़ाई झगड़े के मामले भी सामने आते रहे हैं। कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पार्सल बाबू से मारपीट का मामला भी सामने आया था। इसकी रिपोर्ट भी जीआरपी में दर्ज है। यह असामाजिक तत्व अभी भी कई बार पार्सल कार्यालय में नजर आते हैं। इन असामाजिक तत्व ऑन ने पार्सल कार्यालय को स्टेशन पर आने जाने का रास्ता बना रखा है।
नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे
कर्मचारियों ने बताया कि यह असामाजिक तत्व पार्सल कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे होने का फायदा उठाते हैं। अनैतिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए प्रशासन से कई बार पार्सल कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की जा चुकी है। लेकिन यहां अभी तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं।