Indian Railways: मुख्यालय अधिकारियों ने शुरू की जांच, जोधपुर-भोपाल ट्रेन गिरने का मामला

Indian Railways: मुख्यालय अधिकारियों ने शुरू की जांच, जोधपुर-भोपाल ट्रेन गिरने का मामला

Indian Railways: मुख्यालय अधिकारियों ने शुरू की जांच, जोधपुर-भोपाल ट्रेन गिरने का मामला
Rail news. जोधपुर-भोपाल ट्रेन गिरने के मामले की जांच पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय अधिकारियों ने शुरू कर दी है। जबलपुर-अजमेर दयोदय ट्रेन से सोमवार को ही कोटा पहुंचे अधिकारियों ने सबसे पहले घटना स्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद अधिकारियों ने घटना से संबंधित कर्मचारियों के बयान दर्ज किए। मामले की जांच मंगलवार को भी जारी रहेगी।
सूत्रों ने बताया कि अधिकारी फिलहाल किसी एक नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। जांच पूरी होने के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकता है।
जांच करने वाले अधिकारियों में प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी (पीसीएसओ) प्रभात कुमार, मुख्य ट्रैक इंजीनियर (सीटीई) अनूप कुमार, प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक (सीपीटीएम) विजेंद्र कुमार, मुख मैकेनिकल इंजीनियर (सीआरएस्ई) एस लोहानी, मुख्य सिग्नल एंड टेलीकॉम इंजीनियर (सीएसई) राकेश कुमार, सुरक्षा अधिकारी (पीएस टू पीसीएसओ) एमके साहू तथा सीसीएम बी कुमार शामिल हैं।
गौरतलब है कि मामले की जांच पहले कोटा मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों को सौंप गई थी। लेकिन मामला गंभीर होने पर जांच का जिम्मा मुख्यालय अधिकारियों को देने का निर्णय लिया गया।
यह है मामला
उल्लेखनीय है कि 5 जनवरी को देर रात कोटा प्लेटफॉर्म नंबर चार पर प्रवेश करते समय जोधपुर-भोपाल ट्रेन बैपटरी हो गई थी। इस घटना में ट्रेन के दो कोच पटरी से उतर गए थे। गनीमत रही कि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ था। लूप लाइन के चलते रफ्तार कम रहने से ट्रेन के डिब्बे पलटने से बच गए। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी। राहत कार्य के बाद ट्रेन करीब 3 घंटे देरी से रात 2 बजे भोपाल के लिए रवाना हुई थी। इस घटना के चलते दो और तीन नंबर प्लेटफार्म भी जाम होने से करीब आधा दर्जन ट्रेनें भी रास्ते में खड़ी रही थीं।