Indian Railways: बयाना में मालगाड़ी हॉट एक्सल

Indian Railways: बयाना में मालगाड़ी हॉट एक्सल
Rail News. बयाना स्टेशन के पास शनिवार आधी रात को एक मालगाड़ी के हॉट एक्सल होने का मामला सामने आया है। बाद में हॉट एक्सल डिब्बे को अलग कर बाकी गाड़ी को आगे रवाना कर दिया गया।
अधिकारियों ने बताया कि यह मालगाड़ी गंगापुर से रवाना हुई थी। बयाना से ठीक पहले डुमरिया स्टेशन के पास रात करीब 12: 35 बजे हरिद्वार-मुंबई देहरादून एक्सप्रेस के गार्ड को मालगाड़ी के कोच का हॉट एक्सल नजर आया। रात होने की वजह से यह पहिए के पास का हिस्सा पूरा लाल दिखाई दे रहा था। लगातार घर्षण की वजह से इसमें से चिंगारी निकल रही थी।
खतरा भांपते हुए गार्ड ने मामले की सूचना तुरंत मालगाड़ी के ड्राइवर और गार्ड को दी। सूचना मिलने पर मालगाड़ी को मौके पर खड़ा कर लिया गया। बाद में रास्ता क्लियर करने के लिए मालगाड़ी को धीमी रफ्तार से बयाना स्टेशन तक पहुंचाया गया।
गंगापुर से गई दुर्घटना राहत ट्रेन
इसके बाद गंगापुर से दुर्घटना राहत ट्रेन बयाना के लिए रवाना की गई। यहां यहां इस ट्रेन द्वारा मालगाड़ी के हॉट एक्सल वाले डिब्बे को काटकर अलग किया गया। इसके बाद बाकी मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया। इस घटना के चलते रेल संचालन पर कोई विशेष प्रभाव पड़ने की जानकारी सामने नहीं आ सकी है।