Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन
Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन

Indian Railways: गलत कोच डिस्प्ले से बुजुर्ग दंपति की छुटी ट्रेन, महावीर जी की घटना

Indian Railways: गलत कोच डिस्प्ले से बुजुर्ग दंपति की छुटी ट्रेन, महावीर जी की घटना
Rail News. महावीर जी स्टेशन पर रविवार रात गलत कोच गाइडेंस डिस्प्ले के कारण एक बुजुर्ग दंपति की ट्रेन छूट गई। बाद में यह दंपति दूसरी ट्रेन से रवाना हुआ। यात्रियों ने मामले की शिकायत रेलवे से की है।
अपनी शिकायत में यात्री सजल जैन ने बताया कि वह आगरा से श्री महावीर जी भगवान के दर्शन करने आए थे। उनके माता-पिता का आरक्षण रतलाम-आगरा फोर्ट हल्दीघाटी पैसेंजर ट्रेन एस-वन में था। कोच गाइडेंस डिस्प्ले के अनुसार वह प्लेटफार्म पर आगे खड़े हो गए। लेकिन ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंचने पर यह कोच आगे नहीं मिला। इस कोच के ट्रेन में पीछे लगने की जानकारी मिली। इसके बाद वह पीछे की ओर दौड़े। लेकिन तब तक ट्रेन चल चुकी थी। गलत डिस्प्ले के कारण उनकी ट्रेन छूट गई।
कर्मचारी ने की अभद्रता
सजल ने बताया कि इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत एक टिकट बुकिंग कर्मचारी से की। लेकिन ठीक से जवाब देने की जगह कर्मचारियों ने उनसे अभद्रता की।
पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले
उल्लेखनीय है कि गलत कोच गाइडेंस सिस्टम के कारण ट्रेन छूटने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। कोटा में भी राजधानी ट्रेन तक में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन प्रशासन द्वारा आज तक किसी कर्मचारी पर कार्रवाई की बात सामने नहीं आ सकी है। यही कारण है कि बार-बार गलतियां सामने आने के बाद भी इसमें सुधार देखने को नहीं मिल रहा।