Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन
Indian Railways: 26 को कोटा से अयोध्या विशेष ट्रेन

Indian Railways: ट्रैकमैन को एक महीने से नहीं ले रहे नौकरी पर, साथी कर्मचारियों ने दी चेतावनी

Indian Railways: ट्रैकमैन को एक महीने से नहीं ले रहे नौकरी पर, साथी कर्मचारियों ने दी चेतावनी
Rail News: लाखेरी कापरेन में कार्यालय ट्रैकमैन मुकेश शर्मा को एक महीने से नौकरी पर नहीं लेने का मामला सामने आया है। इसके चलते साथी कर्मचारियों ने पत्र लिखकर डीआरएम को विरोध प्रदर्शन करने और भूखे रहकर काम करने की चेतावनी दी है।
आपसी कहा सुनी अधिकारियों ने 30 दिसंबर को मुकेश का स्थानांतरण इन्द्रगढ़ कर दिया था। इसके बाद कार्मिक विभाग ने नियम विरुद्ध बताते हुए इस स्थानांतरण पर रोक लगा दी थी। कार्मिक अधिकारियों का कहना था कि इन्द्रगढ़ के लिए 129 नेम नोटिंग हैं। इसके चलते बिना एडीआरएम की अनुमति के यह ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। इस आदेश के बाद भी मुकेश को ड्यूटी पर नहीं दिया गया।
इसके बाद अधिकारियों ने एडीआरएम की अनुमति लेकर 13 जनवरी को फिर से मुकेश के इन्द्रगढ़ ट्रांसफर के आदेश जारी कर दिए। इसके बाद 17 जनवरी को मुकेश को ड्यूटी पर लेने के आदेश जारी हुए। लेकिन इसके बाद भी मुकेश को ड्यूटी पर नहीं लिया गया। इसके चलते मुकेश की पिछले करीब एच महीने से अनुपस्थिति दर्ज हो रही है।
जीआरपी में है शिकायत
उल्लेखनीय है कि किसी बात को लेकर अधिकारियों और मुकेश की आपस में नहीं बन रही। इसके चलते पिछले दिनों मुकेश और जमादार सुपरवाइजर द्वारा कोटा जीआरपी थाने में एक-दूसरे के खिलाफ मारपीट और धमकी देने की शिकायत भी की गई थी।
लेकिन इसके बाद भी प्रशासन द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लेने के करण मामला बढ़ता चला गया। मामला इतना बड़ा की इसमें राजनीतिक दखलअंदाजी भी शुरू हो गई। मामले को लेकर अधिकारियों के पास जनप्रतिनिधियों के फोन आने लगे। अधिकारियों ने अब इस मामले को अपनी मूंछ का बाल बना लिया है।