Indian Railways

Indian Railways: अटरु में इंटरसिटी और भवानीमंडी में ठहर सकती है सर्वोदय, रनिंग रुम नहीं होने से अटका अकलेरा-घाटोली तक ट्रेनों का विस्तार, जेडआरयूसी की बैठक में जीएम ने दिए सदस्यों को जवाब

Indian Railways: अटरु में इंटरसिटी और भवानीमंडी में ठहर सकती है सर्वोदय, रनिंग रुम नहीं होने से अटका अकलेरा-घाटोली तक ट्रेनों का विस्तार, जेडआरयूसी की बैठक में जीएम ने दिए सदस्यों को जवाब

Rail News: कोटा। पश्चिम-मध्य रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति (जेडआरयूसीसी) की बैठक मंगलवार को मुख्यालय जबलपुर में अयोजित की गई। महाप्रबंधक (जीएम) शोभना बंधोपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में सदस्यों ने अपनी प्रमुख मांगों को जोरशोर से उठाया। इस पर शोभना ने जरुरी सभी मांगो के समाधान का आश्वासन दिया।
कोटा मंडल की ओर से इस बैठक में सांसद दुष्यंत द्वारा नामित धीरज गुप्ता शामिल हुए। धीरज गुप्ता की मांग पर शोभना ने कहा कि अटरु में कोटा-इंदौर और भवानीमंडी में गांधीधाम-श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा ट्रेन के ठहराव पर सेद्धांतिक सहमति बन चुकी है। मंजूरी के लिए इस मामले को रेलवे बोर्ड भेजा गया है। इसके अलावा शोभना ने बताया कि रंनिंग रुम बनने के बाद अकलेरा और घाटोली तक ट्रेनों का विस्तार कर दिया जाएगा। इसके अलावा शोभना ने बताया कि समय के अभाव में भवानीमंडी और चौमहला में पश्चिम एक्सप्रेस डीलक्स ट्रेन का ठहराव फिलहाल संभव नहीं है। बैठक में गुप्ता ने भवानीमंडी तथा चौमहला में नई दिल्ली-इंदौर एक्सप्रेस तथा भवानीमंडी में बांद्रा-गाज़ीपुर, अहमदाबाद-पटना एवं ओखा- बनारस ट्रेनों के ठहराव की मांग भी की। इसके अलवा गुप्ता ने श्री गंगानगर- झालावाड़ सिटी एक्सप्रेस को तीन दिन की जगह नियमित संचालन की मांग भी की। इसके अलावा गुप्ता ने कोटा-मथुरा मेमू ट्रेन (19109) को शाम 3.55 की जगह दोपहर दो बजे कोटा से रवाना करने की मांग भी की। इसके अलावा गुप्ता ने बैठक में कोटा में चलने वाले अवैध वेंडरों को मुद्दा भी उठाया। गुप्ता ने कहा कि आरपीएफ और रेलवे स्टाफ की मिली भगत से यह कारोबार यह अवैध कारोबार लगातार फलफूल रहा है।
आधे सदस्य हुए शामिल
बैठक में कुल 38 में से आधे 19 सदस्य ही शामिल हुए। जब कि कोटा मंडल से 11 में से केवल एक सदस्य धीरज गुप्ता के ही बैठक में पहुंचे की जानकारी सामने आ रही है।
सवाईमाधोपुर में जनऔषधि केंद्र
बैठक में उप महाप्रबन्धक अनुराग पाण्डेय ने पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन देकर सदस्यों को पश्चिम-मध्य रेलवे की उपलब्धियों को गिनाया। अनुराग ने बताया कि प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंद्र योजना के तहत सवाई माधोपुर में जल्द ही जनऔषधि केन्द खोला जाएगा।