Indian Railways

Indian Railways: गंगापुर जाने में असमर्थ टीटीई पहुंचा जबलपुर, प्रशासन के निर्णय पर उठे सवाल

Indian Railways: गंगापुर जाने में असमर्थ टीटीई पहुंचा जबलपुर, प्रशासन के निर्णय पर उठे सवाल

Rail News: कोटा मंडल में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां गंगापुर जाने में एक असमर्थ एक टीटीई जबलपुर पहुंच गया। प्रशासन के इस निर्णय पर अब सवाल उठ रहे हैं।
कर्मचारियों ने बताया कि कोटा के टीटीई का पीरियोडिकल स्थानांतरण गत वर्ष जून में गंगापुर किया गया था। लेकिन टीटीई ने अपनी पत्नी के असाध्य रोग का हवाला देते हुए प्रशासन ने उसका स्थानांतरण रद्द करने की मांग की। इसके बाद प्रशासन ने अपने आदेश में रेलवे बोर्ड नियमों का जिक्र करते हुए टीटीई का स्थानांतरण रद्द कर दिया।
पिछले दिनों पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय द्वारा डेपुटेशन पर विजिलेंस निरीक्षण पद के लिए रेल कर्मचारियों से आमंत्रित किए थे। इस टीटीई ने भी इसमें आवेदन कर दिया। साझात्कार के बाद इस टीटीई का चयन विजिलेंस निरीक्षक के लिए हो गया। इसका रिजल्ट मंगलवार को ही जारी हुआ है। अब इस चयन पर सवाल उठ रहे हैं।
171 की जगह 655 किमी जाना मंजूर
अपनी पत्नी के असाध्य रोग का कारण बताते हुए जो कर्मचारी 171 किलोमीटर दूर गंगापुर जाने में असमर्थ था वह अब 655 किलोमीटर दूर जबलपुर जाने को केसे राजी हो गया। टीटीई का मुख्यालय अब जबलपुर ही रहेगा। जबकि पहले गंगापुर रहता। जहां से कोटा आना जबलपुर की अपेक्षा ज्यादा आसान रहता।
कर्मचारियों ने की शिकायत
इसको लेकर अब कई कर्मचारियों ने कोटा मंडल रेल प्रशासन को मामले की शिकायत की है। साथ ही इस पूरे मामले की जांच की मांग भी उठाई है।