Indian Railways: गुडला में राजधानी का इंजन फेल, ढाई घंटे देरी से पहुंची कोटा
Indian Railways: गुडला में राजधानी का इंजन फेल, ढाई घंटे देरी से पहुंची कोटा

Indian Railways: आज से कोटा और रिंगस में ठहरेगी दुरंतो

Indian Railways: आज से कोटा और रिंगस में ठहरेगी दुरंतो

Rail News: कोटा। सप्ताह में दो दिन चलने वाली हिसार-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस (12240-39) गुरुवार से कोटा और रिंगस स्टेशन पर भी ठहरेगी। रेलवे बोर्ड ने बुधवार को इसके आदेश जारी किए हैं। हिसार से आते समय कोटा में यह ट्रेन रात 8.05 और मुंबई से आते समय सुबह 10 बजे रुकेगी। इसी तरह हिसार से रिंगस में इस ट्रेन का समय दोपहर बाद 3.20 और मुंबई से आते समय दोपहर 2.35 बजे रहेगा।
फिलहाल 5 मिनट का यह ठहराव 6 महीने के लिए अस्थाई रूप से किया गया है। पर्याप्त यात्री बाहर मिलने पर इसे स्थाई भी किया जा सकता है।
हिसार से यह ट्रेन हर मंगलवार और गुरुवार सुबह 10.10 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 8.35 बजे मुंबई पहुंचती है। इसी तरह मुंबई से यह ट्रेन हर मंगलवार और रविवार सुबह 11.10 बजे रवाना होकर अगले दिन रात 8.35 बजे हिसार पहुंचती है।
रास्ते में यह ट्रेन सादुलपुर, लोहारू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर, सवाई माधोपुर, रतलाम तथा बड़ौदा स्टेशनों पर भी रूकती है। मंडल से गुजरने वाली में यही एकमात्र ट्रेन थी जो कोटा में नहीं रुक रही थी। अब पूरे मंडल में कोटा एकमात्र स्टेशन हो गया है जहां सभी ट्रेने रुकती हैं। पहले राजधानी ट्रेन भी कोटा नहीं रुकती थी।
ठहराव के बाद भी लाभ नहीं
उल्लेखनीय है कि मुंबई से आते समय कोटा में यह ट्रेन रुकती थी, लेकिन केवल स्टाफ बदलने के लिए। कोटा में इस ट्रेन का वाणिज्यिक ठहराव नहीं था। इसके चलते कोटा से इस ट्रेन के टिकट नहीं मिलते थे। जबकि हिसार से आते समय यह कोटा से यह ट्रेन बिना रुके सीधी निकल जाती थी। यात्रियों द्वारा लंबे समय से कोटा में इस ट्रेन के वाणिज्यिक ठहराव की मांग की जा रही थी। जब कि जयपुर से आगे कई छोटे स्टेशनों पर इस ट्रेन का ठहराव था।