Indian Railways: सवाईमाधोपुर-कोटा मेमू का बदलेगा समय: बिरला
Indian Railways: सवाईमाधोपुर-कोटा मेमू का बदलेगा समय: बिरला

Indian Railways: सवाईमाधोपुर-कोटा मेमू का बदलेगा समय: बिरला

Indian Railways: सवाईमाधोपुर-कोटा मेमू का बदलेगा समय: बिरला

Rail News: कोटा। लाखेरी अप-डाउनर्स एसोसिएशन ने गुरुवार को कोटा में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। इस अवसर पर एसोसिएशन ने 101 किलो फूलों की माला पहनाकर बिरला से सवाईमाधोपुर-कोटा मेमू ट्रेन का समय बदलने की मांग की। इस पर बिरला ने अप-डाउनर्स को आश्वस किया की जल्द ही इस मेमू ट्रेन का समय बदला जाएगा।
अप डाउनर्स ने ज्ञापन सौंपकर बिरला को अवगत कराया कि उनकी लगातार मांग पर ही इस ट्रेन का संचालन शुरु किया गया था। लेकिन इसका समय माधोपुर से चलने का समय सही नहीं होने अब उन्हें ही इस ट्रेन का लाभ नहीं मिल रहा है। अन्य यात्रियों को भी इसका कोई फायदा नहीं हो रहा है। ट्रेन खाली चलने से रेलवे को भी घाटा हो रहा है। अप-डाउनर्स ने बिरला से मांग की कि सवाईमाधोपुर से इसका समय सुबह 4.30 की जगह 6 बजे किया जाए। ताकि अप-डाउनर्स के साथ अन्य यात्रियों और रेलवे को भी इस ट्रेन का लाभ मिल सके।
सुझाए विकल्प
ट्रेन का समय बदलने के लिए अप-डाउनर्स ने बिरला को विकल्प भी सुझाए हैं। अप-डाउनर्स ने बताया कि कोटा से सुबह एक घंटे में तीन मेमू ट्रेन संचालित होती हैं। जिसमे कोटा के अप-डाउनर्स को परेशानी नहीं होती। इसलिए इस मेमू का समय बदला जा सकता है। इसके अलावा नया लिंक तैयार कर एक अलग रैक से भी मेमू चलाई जा सकती है। बिरला ने सभी विकल्पों पर चर्चा कर जल्द ही सवाईमाधोपुर-कोटा मेमू ट्रैन का समय बदलने का आश्वासन दिया है।
डीआएम कर चुके हैं मना
उल्लेखनीय है कि डीआरएम मनीष तिवारी इस ट्रेन का समय बदलने से मना कर चुके हैं। विभिन्न जनप्रतिनिधियों के जवाब में तिवारी लिखा था कि सवाईमाधोपुर-कोटा मेमू का रैक सुबह नागदा के
लिए रवाना होता है। सवाईमाधोपुर से समय बदलने से कोटा से यह ट्रेन नागदा के लिए समय पर रवाना नहीं हो सकेगी। इसके चलते सवाईमाधोपुर से इस ट्रेन के समय में बदलाव संभव नहीं है।