Indian Railways: सवा घंटे देरी से चली कोटा-इंदौर, यात्री परेशान

Indian Railways: सवा घंटे देरी से चली कोटा-इंदौर, यात्री परेशान
कोटा। कोटा-इंदौर ट्रेन (22983) रविवार को अपने निर्धारित समय से करीब सवा घंटे देरी से रवाना हुई। ट्रेन देरी से चलने पर यात्री परेशान होते रहे।
अधिकारियों ने बताया कि रखरखाव में देरी के चलते यह ट्रेन प्लेटफार्म पर ही लेट पहुंची थी। इसके चलते कोटा से यह ट्रेन सुबह करीब 7.40 बजे रवाना हुई थी। जबकि इसका रवाना होने का सही समय सुबह 6.30 बजे है।
वहीं यात्रियों ने बताया कि यह पहला मौका नहीं है जब रखरखाव के नाम पर ट्रेन को लेट किया जाता हो। इससे पहले भी कोटा से रवाना होने वाली कई ट्रेनों में ऐसा हो चुका है। शनिवार को इंदौर से यह ट्रेन रात करीब 12.35 बजे कोटा पहुंच गई थी। इसके बाद भी इसको रात करीब ढाई बजे पिट लाइन पर पहुंचाया गया। इसके बाद रखरखाव के बाद ट्रेन को स्टेशन पर पहुंचाया गया। इस पूरी प्रक्रिया में यह ट्रेन लेट हो गई। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। आए दिन यात्री सुविधाओं का डिंडोरा पिटने वाला प्रशासन क्या जिम्मेदारों पर कार्यवाही की हिम्मत जुटा सकेगा या यात्रियों को ऐसे ही परेशान होने के लिए छोड़ दिया जाएगा।
श्रीमहावीरजी में देरी से चली ट्रेनें
श्रीमहावीरजी में रविवार को आधुनिक सिंग्नल प्रणाली (एनआई) का काम किया गया। इसके चलते यहां पर मैनुअल तरिके से ट्रेनों का संचालन किया गया। इससे चलते यहांं से कई ट्रेनें रुक-रुक कर देरी से चली। सुबह 8 से देर रात तक यहां से ट्रेनों को 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया गया।
एनआई काम के चलते यहां पर कोटा से भरतपुर तक का करीब 70 कर्मचारियों का स्टॉफ को तैनात किया गया है।