Indian Railways: रील बनाने का जुनून: फटे कपड़ों में एक युवती ने डकनिया स्टेशन पर किया डांस, वीडियो वायरल

Indian Railways: रील बनाने का जुनून: फटे कपड़ों में एक युवती ने डकनिया स्टेशन पर किया डांस, वीडियो वायरल

कोटा। रील (छोटे वीडियो) बनाने के जुनून में एक युवती द्वारा डकनिया स्टेशन पर एक डांस करने का मामला सामने आया है। रील बनाने के दौरान युवती ने कपड़े भी अमर्यादित पहन रखे थे। युवती की जींस घुटनों के पास से फटी हुई थी। युवती का यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। एक यात्री ने यह वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर मामले की शिकायत कोटा मंडल रेल प्रशासन से भी की है। यात्रियों ने बताया कि जिस समय युवती ने यह वीडियो बनाया उसे समय प्लेटफार्म पर बड़ी संख्या में मुसाफिर मौजूद थे। ट्रेन का इंतजार कर रहे यह मुसाफिर अपने बीच युवती को इस तरह अभ्रद तरिके से रील बनाते देख काफी हैरान और परेशान नजर आए। डांस करने के दौरान कई यात्री युवती से बचते निकलते भी दिखाई दिए। लेकिन युवती पर इसका कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आया। इसके बाद युवती यही नहीं रुकी। बाद में यह युवती प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन के सामने भी डांस करती नजर आई। इस दौरान बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन से चढ और उतर रहे थे। यात्रियों की इस आपाधापी और जल्दबाजी के कारण ध्यान भटकने से कोई घटना भी हो सकती थी।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways : संतरागाछी-अजमेर ट्रेन का संचालन 5 अगस्त से

लेकिन युवती पर इसका कोई असर नजर नहीं आ रहा था। कई यात्रियों ने बताया कि इस युवती का इस तरह से रील बनाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यह युवती इस तरह की कई रील और वीडियोबन चुकी है। सोशल मीडिया पर इस यूवती के कई वीडियो अपलोड हैं। इससे यह अच्छा खासा पैसा भी कमाती है। यूवती के साथ 5-6 युवक और जुड़े हुए हैं।दिनभर इनका यही काम है। आरपीएफ ने नहीं की कार्यवाही उल्लेखनीय है कि रेलवे ने प्लेटफार्म, ट्रेन के अंदर या बाहर तथा स्टेशन परिसर में रील बनाने और किसी भी तरह की फोटोग्राफी पर रोक लगा रखी है। रेलवे द्वारा लगातार प्रसार-प्रचार कर इसकी जानकारी भी यात्रियों को दी जाती है। ऐसे मामलों में आरपीएफ द्वारा कई बार कार्यवाही भी की जाती है।

यह भी पढ़ें :   Indian Railways: खुद जांच की जगह आरपीएफ ने पुलिस को दी तांबा चोरी की रिपोर्ट

लेकिन इसके बाद भी ऐसे मामले लगातार सामाने आ रहे हैं। हालांकि अभी तक डकनिया वाले मामले में प्रशासन द्वारा युवती के खिलाफ कार्यवाही की बात सामने नहीं आई है। जल्द फेमस होने का तरीका बिना किसी काम के जल्द फेमस होने और पैसा कमाने के लिए के लिए इस तरह रील बनाने के लिए युवक-युवतियों की इन दिनों बाड़ सी आई हुई। रील बनाने का जुनून इस कदर हावी है कि यह युवक-युवती जगह, अपनी हरकते और पहनावे का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं।

रोड पर, बाईक पर तथा ट्रेन आदि में हर सार्वजनिक जगहों पर इन युवक-युवतियों को रिल बताने आसानी से देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर लाइक और कमेंट की चाहत में यह युवक और युवती रील बनाने के चक्कर में अपनी जान तक की परवाह नहीं कर रहे हैं। जबकि रील बनाने के दौरान कई हादसे सामने आ चुके हैं, जिनमें कई युवक-युवतियों की जान तक जा चुकी है। लेकिन फिर भी लोग रील बनाने से बाज नहीं आ रहे।