घर जाने के लिए अधिकारी ने ट्रेन में लगवाया स्पेशल कोच

घर जाने के लिए अधिकारी ने ट्रेन में लगवाया स्पेशल कोच
कोटा।  मंडल के एक अधिकारी द्वारा स्पेशल कोच (आरई) से अपने घर जाने का मामला सामने आया है। यह अधिकारी अपने परिवार सहित दयोदय ट्रेन में लगे स्पेशल कोच से जयपुर पहुंचे। अधिकारी को छोड़ने के बाद खाली स्पेशल कोच पहले अजमेर पहुंचा। इसके बाद अजमेर से दयोदय ट्रेन में ही लगकर खाली कोच वापस कोटा पहुंचा।
अधिकारियों ने बताया कि इस स्पेशल कोच में सैलून की तरह ही लगभग सारी सुविधाएं मौजूद हैं। स्पेशल कोच निरीक्षण के नाम पर बनाया गया है। इस कोच का उपयोग निरीक्षण के लिए हो ना हो लेकिन निजी कामों के लिए जरूर हो रहा है।
पहला मामला नहीं
स्पेशल कोचों के दुरुपयोग का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी स्पेशल कोचों के दुरुपयोग के कई मामले सामने आ चुके हैं। पिछले दिनों मुख्यालय के एक अधिकारी अपनी बेटी की शादी के रिसेप्शन में शामिल होने के लिए स्पेशल कोच से कोटा पहुंचे थे।
एक उच्च अधिकारी भी छुट्टी के दिन निरीक्षण के नाम पर परिजनों के साथ दिल्ली आते-जाते रहते हैं। अधिकारी को भी अब शायद खुद ही मालूम नहीं हो कि वह एक ही जगह का कितनी बार निरीक्षण कर चुके हैं। जबकि मंडल में कई ऐसी जगह है जहां अधिकारी ने एक बार भी पहुंचना जरूरी नहीं समझा।