यात्रियों से अवैध वसूली करते तीन टीटीई पकड़े, रेलवे बोर्ड विजिलेंस ने की जनशताब्दी में कार्रवाई, टीम को देखते ही एक टीटीई ने फेंके पैसे

यात्रियों से अवैध वसूली करते तीन टीटीई पकड़े, रेलवे बोर्ड विजिलेंस ने की जनशताब्दी में कार्रवाई, टीम को देखते ही एक टीटीई ने फेंके पैसे
कोटा। न्यूज़. रेलवे बोर्ड विजिलेंस द्वारा मंगलवार को कोटा-निजामुद्दीन जनशताब्दी ट्रेन (02059) में छापामार कार्रवाई की गई। मथुरा-निजामुद्दीन के बीच की गई इस कार्रवाई में विजिलेंस ने यात्रियों से अवैध वसूली करते तीन टीटीइयों को पकड़ा है। जांच में विजिलेंस को ट्रेन में करीब 50 यात्री बिना टिकट सफर करते मिले। टीटीइयों के खिलाफ केस दर्ज कर विजिलेंस द्वारा मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। मामले की सूचना मिलते ही कोटा वाणिज्य विभाग में हड़कंप मच गया। हालांकि अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं।
रोज होती है अवैध वसूली
नियमित रूप से सफर करने वाले यात्रियों ने बताया कि यह कोई बात नहीं है। टीटीइयों द्वारा यात्रियों से अवैध वसूली का रोजाना का काम है। व्यापार के सिलसिले में आए दिन दिल्ली जाने वाले हिंडोन आदि स्टेशनों के कुछ यात्रियों ने इस अवैध वसूली से तंग होकर मामले की शिकायत रेलवे बोर्ड में की थी। इसके बाद हरकत में आए बोर्ड ने विजिलेंस की 5 सदस्यीय टीम टीम को कार्रवाई के लिए भेजा था।
एक टीटीई ने फेंके पैसे
विजिलेंस टीम ने मथुरा के बाद अपनी कार्रवाई शुरू की। इस कार्रवाई के दौरान विजिलेंस ने एक टीटीई के पास निर्धारित से 3500 तथा दूसरे के पास 1400 रुपए अधिक मिले। एक टीटीई के पास निर्धारित से कम पैसे मिले। हालांकि इस टीटीई के कोच में कई यात्री बिना टिकट सफर करते मिले थे। ऐसे में विजिलेंस को शक है की इस टीटीई ने पैसे कहीं फेंक दिए या गायब कर दिए।
यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में कुल 4 टीटीई थे। वातानुकूल कोच के एक टीटीई की जांच नहीं हो सकी।
अजय पाल ने नहीं उठाया फोन
मामले की पुष्टि के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय पाल से बात करने की कोशिश की गई। लेकिन बात तो दूर अजय पाल ने हमेशा की तरह फोन उठाना तक जरूरी नहीं समझा।