स्टाफ कर्मियों ने रेल कर्मचारी पीटा, अस्पताल में भर्ती

स्टाफ कर्मियों ने रेल कर्मचारी पीटा, अस्पताल में भर्ती
कोटा।  वरिष्ठ खंड अभियंता (रेल पथ) दक्षिण कार्यालय के स्टाफ कर्मियों द्वारा अपने साथी कर्मचारी को पीटने का मामला सामने आया है। सोमवार देर रात की इस घटना में गंभीर रूप से घायल कर्मचारी का इलाज रेलवे अस्पताल में चल रहा है। कर्मचारी ने मामले की शिकायत रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
अपनी शिकायत में कर्मचारी प्रेम राज मीणा ने बताया कि रोज की तरह वह रात में ऑफिस की चौकीदार की ड्यूटी पर था। तभी रात करीब 9 बजे टेक्नीशियन ललित सिंह तथा कार्यालय अधीक्षक सुशील बाबू अपने तीन-चार साथियों के साथ ऑफिस पहुंचे। यहां पर इन लोगों ने शराब पीने की जिद की। उसके मना करने पर भी यह लोग उसे धमकी देते हुए जबरन ऑफिस में घुसकर शराब पीने लगे। इस पर उसने मामले की शिकायत अपने सुपरवाइजरों से कर दी।
शिकायत से खफा इन लोगों ने गाली-गलौज करते हुए उससे मारपीट शुरू कर दी। सरियों, डंडो और लात-घुसों से इन लोगों ने उसे जमकर पीटा। इसके बाद यह लोग उसे ऑफिस के सामने नाले में पटक कर चले गए। राहगीर ने बचाई जान
अपनी शिकायत में प्रेम राज ने बताया कि इसके बाद एक राहगीर ने उसे नाले से बाहर निकाला। राहगीर ने उससे फोन नंबर लेकर परिजनों और सुपरवाइजरों को मामले की सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजन उसे लेकर रेलवे कॉलोनी पुलिस थाने पहुंचे। यहां पुलिस ने पहले इलाज कराने को कहा। इसके बाद परिजनों ने उसे रेलवे अस्पताल में भर्ती करा दिया।
इस मारपीट में प्रेम राज की रीढ़ की हड्डी, पीठ, कमर और सीधे हाथ में गंभीर चोटें आई हैं। इन चोंटों के कारण प्रेम राज की कमर पर पट्टा बंधा है। इसके चलते प्रेमराज को उठने-बैठने में भारी परेशानी हो रही है। प्रेम राज ने मंगलवार को अपनी लिखित शिकायत रेलवे कॉलोनी थाने पहुंचाई है।
2 दिन में दूसरी घटना
ऑफिस में मारपीट की है यह 2 दिन में दूसरी घटना है। इससे पहले सोमवार को वरिष्ठ खंड अभियंता (कार्य) प्रथम में एक ठेकेदार और कर्मचारियों की मारपीट की बात सामने आई थी।