जनशताब्दी ट्रेन की बंद हुई बिजली सप्लाई, गर्मी से परेशान रहे यात्री

जनशताब्दी ट्रेन की बंद हुई बिजली सप्लाई, गर्मी से परेशान रहे यात्री
कोटा। न्यूज. निजामुद्दीन-कोटा जनशताब्दी ट्रेन की सोमवार को अचानक बिजली सप्लाई बंद हो गई। इसके चलते यात्री गर्मी से परेशान रहे। मथुरा में बिजली की खराबी दूर की जा सकती है।
यात्रियों ने बताया कि यह खराबी ट्रेन रवाना होने के समय निजामुद्दीन स्टेशन पर ही सामने आ गई थी। इंजन से कोचों में पावर सप्लाई नहीं हो रही थी। पावर कार के जनरेटर भी काम नहीं कर रहे थे। निजामुद्दीन में इस खराबी को दूर करने के लिए काफी प्रयास किए गए। इसके चलते ट्रेन करीब 45 मिनट निजामुद्दीन में ही अटकी है। बाद में जैसे तैसे कर ट्रेन को निजामुद्दीन से रवाना किया गया। लेकिन बिजली बंद होने से पंखे और और एसी कोचो के कूलिंग सिस्टम काम नहीं कर रहे थे। इसके चलते यात्रियों को गर्मी में भारी परेशानी हो रही थी। वातानुकूल कोचों के यात्रियों की हालत सबसे ज्यादा खराब थी। कोच बंद होने से गर्मी से परेशान यात्रियों को बाहर की हवा भी नहीं लग रही थी। कई यात्रियों ने मामले की शिकायत भी दर्ज करवाई। इसके बाद मथुरा स्टेशन पर इस खराबी को दूर किया जा सका। इसके बाद कोचों में बिजली सप्लाई होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली।
ओएचई से होती है सप्लाई
कर्मचारियों ने बताया कि जनशताब्दी ट्रेन में पहले दो पावर कारों के जरिए बिजली सप्लाई की जाती थी। लेकिन अब ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) के जरिए इंजन से सीधे कोचों में बिजली सप्लाई की जाती है। इसके चलते ट्रेन से एक पावर कार को हटा लिया गया है। निजामुद्दीन में कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण इंजन से कोचों में बिजली सप्लाई नहीं हो रही थी। एक पावर कार के जनरेटर भी काम नहीं कर रहे थे। इसके चलते कोचों में बिजली सप्लाई नहीं हो पा रही थी।
ट्रेन में नहीं था तकनीशियन
यात्रियों ने बताया कि ट्रेन में बिजली विभाग का कोई तकनीशियन कर्मचारी भी नहीं था। इसकी जगह रेलवे ने एक खलासी की ड्यूटी लगा रखी थी। इसके चलते निजामुद्दीन स्टेशन पर बिजली की खराबी को समय रहते दूर नहीं किया जा सका।