प्लेटफार्म नंबर दो पर लगी आग, ट्रेन खड़ी रहने के दौरान हुआ हादसा, बड़ी घटना टली – कोटा

प्लेटफार्म नंबर दो पर लगी आग, ट्रेन खड़ी रहने के दौरान हुआ हादसा, बड़ी घटना टली
कोटा।  कोटा रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर दो पर शनिवार सुबह करीब 7:10 बजे अचानक आग लग गई। यह आग बिजली की केबल में लगी बताई जा रही है। घटना के समय प्लेटफार्म पर कोटा-नागदा पैसेंजर ट्रेन खड़ी थी। ट्रेन जाने का समय होने के कारण यात्री इसमें सवार हो रहे थे। विस्फोट के साथ लगी आग से दहशत में आए यात्रियों में भगदड़ मच गई। जान बचाने के लिए यात्री प्लेटफार्म पर ही अपना सामान छोड़कर भाग खड़े हुए। कई यात्रियों के चिंगारी लगने की भी सूचना है। आग के दौरान लगातार धमाके भी गूंजते रहे। यह आग करीब 15 मिनट तक लगातार लगी रही। आग इतनी भयंकर थी किसका धुंआ पूरे प्लेटफार्म पर भर गया। यात्रियों और स्टेशन स्टफ को सांस लेने में परेशानी होने लगी। आग से प्लेटफॉर्म शेड की चादरों में जगह-जगह छेद हो गए। बाद में फायर उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आज के बाद प्लेटफार्म की लाइट बंद कर दी गई। मरम्मत कार के चलते हैं यहां दोपहर तक भी बिजली चालू नहीं हो सकी थी।.सूचना पर वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।
जांच के आदेश
आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। प्रशासन द्वारा मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी।
उल्लेखनीय है कि प्लेटफार्म पर जगह-जगह बिजली के तार लटके हुए हैं। दो दिन पहले मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा ने निरीक्षण के दौरान इन तारों को व्यवस्थित करने के निर्देश भी दिए थे।
यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के कोटा दौरे की चर्चाएं हो रही है। इसके चलते ही डीआरएम ने कोटा स्टेशन का निरीक्षण किया था।