जनशताब्दी में अभी भी बिक रही सीटें, टीटीई कर रहे अवैध कमाई

जनशताब्दी में अभी भी बिक रही सीटें, टीटीई कर रहे अवैध कमाई
कोटा। कोटा-निजामुद्दीन जनशताब्दी ट्रेन में सीटों का बिकना अभी भी बंद नहीं हुआ है। इस ट्रेन में अभी भी सीटें बेची जा रही हैं। टीटीई द्वारा यात्रियों से अवैध रूप से पैसे वसूले जा रहे हैं। यात्री द्वारा इसकी शिकायत कोटा रेल मंडल अधिकारियों से की गई है।
शनिवार को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है।
नोएडा निवासी यात्री केशव राणा ने बताया कि वह अपने रिश्तेदारों के साथ जनशताब्दी एक्सप्रेस से कोटा आया था। वह कुल 4 लोग थे। उनका आरक्षण कंफर्म नहीं हुआ था। इसके चलते उन्होंने टीटीई से बात की थी। कुछ देर बातचीत के बाद टीटीई उन चारों को वातानुकूलित कोच में दो हजार रुपए में कोटा तक लाने को राजी हो गया। ट्रेन कोटा पहुंचने पर टीटी ने उनसे दो हजार रुपए ले लिए। टीटीई ने उन्हें इसकी कोई रसीद भी नहीं दी। इसके बाद यात्रियों ने रविवार को मामले की शिकायत रेलवे अधिकारियों से कर दी।
अपनी शिकायत में यात्रियों ने बताया कि कुछ टीटीई अवैध तरीके से सीटें बेचकर रेलवे को घटा पहुंचा रहे हैं।
मामले की जानकारी के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल से संपर्क करने की कोशिश की गई। लेकिन अजय पाल द्वारा फोन उठाना जरूरी नहीं समझा गया।
6 महीने तक बिकी हैं 108 सीटें रोज
उल्लेखनीय है कि कंप्यूटर में फीड नहीं होने के कारण जनशताब्दी ट्रेन में रोजाना 108 सीटें बिकने का मामला सामने आ चुका है। दो बार रेलवे बोर्ड की विजिलेंस और एक बार रेलवे मजिस्ट्रेट द्वारा यह मामला पकड़ा भी जा चुका है। कंप्यूटर में फीड होने के बाद पिछले दिनों यह सीटें तो बिकना बंद हो गईं। लेकिन इसके बाद भी अन्य सीटें बिकना जारी हैं।