रेलवे वर्कशॉप ने बनाया रिकॉर्ड, मरम्मत किए 661 डिब्बें – कोटा

रेलवे वर्कशॉप ने बनाया रिकॉर्ड, मरम्मत किए 661 डिब्बें
कोटा। न्यूज़. रेलवे माल डिब्बा मरम्मत कारखाना (वर्कशॉप) ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। वर्कशॉप ने सितंबर में 661 डिब्बे मरम्मत किए हैं। यह लक्ष्य से 32 प्रतिशत अधिक है। वर्कशॉप को सितंबर में 500 डिब्बों का लक्ष्य था। मामले में खास बात यह है कि इनमें 155 कवर्ड वैगन भी शामिल थे। सीमेंट, खाद और खाद्यान्न के परिवहन के कारण इन डिब्बों की मरम्मत में समय अधिक लगता है।
इसके साथ अब डिब्बों का समय चक्र भी 25 प्रतिशत कम किया गया है। जिससे वैगनो का अधिक उपयोग हो सकेगा। इससे रेलवे राजस्व में भी वृद्धि होगी।
इसके अलावा पहले वर्कशॉप में ओवरहालिंग के लिए 500 से अधिक वैगन रहते थे। अब करीब 250 रहते हैं। यह भी वर्कशॉप का एक रिकॉर्ड है।
कारखाना प्रबंधक ने दी बधाई इस उपलब्धि के लिए मुख्य कारखाना प्रबंधक मनीष गुप्ता ने सभी अधिकारी और कर्मचारियों को बधाई दी है। गुप्ता ने बताया कि इससे पहले चालू वित्तिय वर्ष की प्रथम तिमाही में सिक मार्किंग एवं हॉट एक्सेल के मामलों में भी कोटा वर्कशॉप पूरे देश भर में प्रथम स्थान पर रह चुका है।
गुप्ता ने बताया कि इस काम में उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर सोहन सिंह परमार, सहायक निर्माण प्रबंधक विशाल गुप्ता, मोक्षक गौतम, वरिष्ठ पर्यवेक्षक घनश्याम मीणा, बजरंग लाल मीणा एवं राकेश कालरा आदि का विशेष योगदान रहा।