मंदसौर-कोटा ट्रेन से टकराई बाइक, बड़ी दुर्घटना टली, 2 दिन में दूसरी घटना

मंदसौर-कोटा ट्रेन से टकराई बाइक, बड़ी दुर्घटना टली, 2 दिन में दूसरी घटना
कोटा। तालेड़ा और गुडला स्टेशनों के बीच सोमवार को एक बाइक मंदसौर-कोटा पैसेंजर ट्रेन (09815) से टकरा गई। इस टक्कर से बाइक के परखच्चे उड़ गए। गनीमत रही कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई। रिपोर्ट दर्ज कर बूंदी आरपीएफ मामले की जांच कर रही है। ट्रेन से बाइक टकराने की 2 दिन में यह दूसरी घटना है।
सूत्रों ने बताया कि यह घटना शाम करीब 4:20 बजे की है। एक युवक रेल पटरी से बाइक निकालने की कोशिश कर रहा था। तभी उसे अचानक ट्रेन आती दिखाई दी। ट्रेन आती देखकर घबराया युवक बाइक रेल पटरियों पर ही छोड़कर भाग खड़ा हुआ। पटरी यह घटना देखकर चालक ने ट्रेन के ब्रेक लगाना शुरू कर दिए। लेकिन ट्रेन रुकते-रुकते भी बाइक इंजन से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक उछलकर पटरी से दूर जा गिरी। इस टक्कर से बाइक चकनाचूर हो गई। ट्यूब-टायर सहित बाइक का पुर्जा-पुर्जा अलग हो गया।
इसके टक्कर के बाद ट्रेन मौके पर खड़ी हो गई। बाद में इंजन की जांच कर चालक में ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान ट्रेन करीब 10 मिनट मौके पर खड़ी रही। इसके बाद चालक ने मामले की सूचना कोटा कंट्रोल रूम और गुडला स्टेशन पर भी दी।
बूंदी में दर्ज हुआ मामला
सूचना पर बूंदी आरपीएफ और सुपरवाइजर मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण कर इन्होंने मामले की जांच शुरू की। बाद में बाइक के पुर्जों को एकत्रित कर तालेड़ा स्टेशन पर लाया गया। रिपोर्ट दर्ज कर बूंदी आरपीएफ अज्ञात युवक की तलाश जुटी हुई है।
दो दिन में दूसरी घटना
उल्लेखनीय है कि ट्रेन से बाइक टकराने की दो दिन में यह दूसरी घटना है। इससे पहले रविवार तड़के घाट का बराना और कापरेन स्टेशनों के बीच एक मालगाड़ी बाइक से टकरा गई थी। अज्ञात बदमाश पास के गांव से चोरी कर बाइक को पटरियों पर खड़ा कर गए थे। रिपोर्ट दर्ज कर लाखेरी आरपीएफ इस मामले की जांच कर रही है।