गोयल की अगवानी के लिए पहुंचे डीआरएम ने किया निरीक्षण

गोयल की अगवानी के लिए पहुंचे डीआरएम ने किया निरीक्षण
कोटा। न्यूज़. पूर्व रेल मंत्री एवं वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री पीयूष गोयल की अगवानी के लिए पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) पंकज शर्मा ने रविवार को श्री महावीर जी, हिंडौन और बयाना स्टेशनों का निरीक्षण किया। सड़क मार्ग से महावीरजी पहुंचने के कारण शर्मा स्टेशन पर गोयल की अगवानी नहीं कर सके। पहले गोयल का कार्यक्रम कोटा-निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस से श्री महावीरजी पहुंचने का था, लेकिन ट्रेन लेट होने के कारण गोयल सड़क मार्ग से ही महावीर जी पहुंचे। यहां परिवार सहित भगवान महावीर के दर्शन कर गोयल देर रात मुंबई-देहरादून एक्सप्रेस से दिल्ली लौट गए। गोयल को विदा कर पंकज शर्मा भी अधिकारियों के साथ आधी रात को कोटा लौट आए।
गंदगी देख हुए नाराज
इससे पहले शर्मा अपने अधिकारियों के साथ स्पेशल ट्रेन से विंडो निरीक्षण करते हुए दोपहर करीब एक बजे महावीर जी स्टेशन पहुंचे थे। यहां पर शर्मा ने स्टेशन का निरीक्षण किया। हालांकि शर्मा के पिछले दौरे के दौरान नजर आई खामियों को काफी हद तक दूर कर लिया गया था। लेकिन साफ-सफाई से शर्मा संतुष्ट नजर नहीं आए। इस पर शर्मा ने अपनी नाराजगी भी जताई। मुसाफिर खाने में बेतरतीब रखे हुए कचरा पात्रों को सही तरीके से रखने के निर्देश दिए।
इसके बाद गोयल के बाई रोड आने की खबर के बाद शर्मा हिंडौन स्टेशन के निरीक्षण के लिए निकल गए। यहां पर शर्मा ने दोनों प्लेटफॉर्म तथा स्टेशन परिसर आदि का निरीक्षण किया। यहां पर व्यापारियों ने शर्मा को अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा।
पहली बार किया बयाना का निरीक्षण
इसके बाद शर्मा ने अपने पूरे 2 साल के कार्यकाल के दौरान पहली बार बयाना स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शर्मा ने स्टेशन परिसर में लगी हाई मास्ट की रोशनी बढ़ाने, विकलांगों यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन परिसर तथा वीआईपी वेटिंग हॉल में रैंप बनाने बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान शर्मा ने जगह-जगह लटक रहे बिजली और टेलीफोन तारों को दुरुस्त करने तोता साफ सफाई करने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान शर्मा ने आबादी की ओर खुल रहे टाइबार फेंसिंग गेट पर अपनी नाराजगी जताई। शर्मा ने इस गेट को बंद करने के आदेश दिए। रेल पटरियों के रखरखाव के लिए खड़ी टीटीएम मशीन के आसपास फैली गंदगी पर भी शर्मा नाराज नजर आए। शर्मा ने मशीन के कर्मचारियों से ही साफ सफाई करने और कचोरी खाकर फेंके दोनें उठाने के निर्देश दिए। शर्मा ने रेलवे कॉलोनी का भी निरीक्षण किया।
2 साल में दौड़ेगी 160 की रफ्तार से ट्रेन
यहां पत्रकारों से चर्चा के दौरान शर्मा ने बताया कि बयाना स्टेशन पर जल्दी ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके टेंडर हो चुके हैं। शर्मा ने बताया कि मथुरा-नागदा रेलखंड पर अगले 2 सालों में ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने लगेंगी। इसके लिए जरूरी रेल पटरी, ओएचई और सिग्नल आदि में सुधार तथा बाउंड्री वाल का काम तेजी से चल रहा है।
व्यापारियों ने की ट्रेनें चलाने की मांग
बयाना स्टेशन पर व्यापारियों ने शर्मा को अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में मुख्य रूप से बयाना-जमुना ब्रिज-आगरा तथा सवाई माधोपुर-मथुरा पैसेंजर ट्रेन को जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की।
इस अवसर पर रेलवे एम्पलाई यूनियन ने भी शर्मा को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में रिक्त पदों को भरने, रेलवे कॉलोनी की जर्जर सड़कें दुरुस्त करने, बच्चों के लिए पार्क तथा नए रेल आवास बनाने की मांग की।