चौराखेड़ी स्टेशन नहीं मिल रहे मेमू ट्रेन के टिकट, 5 दिन से परेशान हो रहे यात्री

चौराखेड़ी स्टेशन नहीं मिल रहे मेमू ट्रेन के टिकट, 5 दिन से परेशान हो रहे यात्री
कोटा। न्यूज़. कोटा-बीना रेल खंड स्थित चौराखेड़ी स्टेशन पर मेमू ट्रेन के टिकट नहीं मिल रहे हैं। इसके चलते बड़ी संख्या में यात्री पिछले 5 दिनों से परेशान हो रहे हैं। परेशानी यात्री मजबूरी में बिना टिकट ट्रेन में बैठ रहे हैं रेलवे द्वारा बिना इन यात्रियों से जबरन जुर्माना वसूला जा रहा है।
यात्रियों ने बताया कि मशीन खराब होने की बात कहकर स्टेशन मास्टर द्वारा टिकट नहीं दिए जा रहे हैं इसके चलते मेमू ट्रेन चलने के दिन से यात्री परेशान हो रहे हैं। शिकायत के बाद भी इनके साथ पर टिकट मिलना शुरू नहीं हुआ है।
भवानीमंडी में खुल रही एक ही टिकट विंडो
भवानीमंडी में तीन टिकट काउंटर है। इन काउंटर पर बाबू भी बैठे नजर आते हैं। लेकिन इसके बाद भी यहां एक ही टिकट काउंटर खुलता है। इसके चलते यहां यात्रियों की लंबी लाइनें लग जाती है। काफी इंतजार के बाद यात्रियों को टिकट मिलता है।
गरोठ में 15 दिन नहीं मिले टिकट
इसी तरह गरोठ स्टेशन पर यात्रियों को पिछले 15 दिनों से आरक्षित टिकट नहीं मिले। इसके चलते यात्री अपना समय और धन खर्च कर दूसरे स्टेशन पर जाकर आरक्षण कराने को मजबूर हुए। बार-बार अवगत करवाने के बावजूद भी प्रशासन यहां टिकटों की व्यवस्था कराने में विफल रहा। वाणिज्य और परिचालन विभाग इसके लिए एक दूसरे को दोषी ठहराते रहे। यह नौबत यहां पर बाबू के छुट्टी जाने पर आई। न वाणिज्य विभाग में यहां पर दूसरे बाबू की व्यवस्था की और न ही स्टेशन मास्टर ने यहां पर टिकट बांटे।
इन तीन घटनाओं से दिन-रात यात्रियों की सुविधाओं की बात करने वाले प्रशासन की कार्यप्रणाली को आसानी से समझा जा सकता है।