अब सभी रेलवे संस्थानों में लगेंगे ओपन जिम, कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में निर्णय

अब सभी रेलवे संस्थानों में लगेंगे ओपन जिम, कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक में निर्णय
अब कोटा मंडल के भरतपुर, गंगापुर, सवाई माधोपुर, बूंदी तथा शामगढ़ आदि रेलवे संस्थानों में भी जल्दी ओपन जिम लगाए जाएंगे। यह निर्णय गुरुवार को हुई कर्मचारी हितनिधि समिति की बैठक में लिया गया।
इसके अलावा बैठक में निर्वहन भत्ते के रूप में 8 कर्मचारियों को एक लाख 45 हजार रुपए, चश्मा प्रतिपूर्ति के लिए 29 कर्मचारियों को 29 हजार, पारिवारिक सहायता के रूप में 2 कर्मचारियों को 72 हजार, दंतावली अनुदान के रूप में 2 कर्मचारियों को 30 हजार तथा शैक्षणिक सहायता के रूप में दो आश्रितों को 15 हजार रुपए भी स्वीकृत किए गए। इसके साथ बैठक में गत वर्ष कोरोना से पीड़ित 120 कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को अनुदान में शेष रह गए 4 लाख 16 हजार रुपए की राशि स्वीकृती के लिए मुख्यालय भेजने का भी निर्णय लिया गया।
दिव्यांग कर्मचारियों को 5 लाख
इसके अलावा बैठक में 99 दिव्यांग कर्मचारियों के लिए 4 लखख 95 हजार, कर्मचारियों के 59 दिव्यांग आश्रितों के लिए 2 लाख.95 हजार, ग्रेड-पे 2400 तक के कर्मचारियों के पुत्र-पुत्रियों को तकनीकी एवं उच्च शिक्षा छात्रवृति के लिए 29 आश्रितों को 7 लाख 2 हजार एवं इसी छात्रवृत्ति के लिए ग्रेड पे 2400 से अधिक 408 आश्रितों को 73 लाख 44 हजार रुपए की छात्रवृत्ति स्वीकृत करने की अनुशंसा की गई।
वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी सुप्रकाश की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में रेलवे मजदूर संघ की ओर से एसएसई दिनेश चंद मीना एवं पैसेंजर लोको पायलट मुजाहत अली खान तथा एंप्लाइज यूनियन की ओर से दानिश खान एवं नरेश मानव ने भाग लिया। एसटी एससी एवं ओबीसी यूनियन के प्रतिनिधि भी इस बैठक में शामिल हुए।