Indian Railways : रेलवे ने बढ़ाया मालगाड़ी परीक्षण का काम, कर्मचारियों ने किया विरोध

Indian Railways : रेलवे ने बढ़ाया मालगाड़ी परीक्षण का काम, कर्मचारियों ने किया विरोध
Kota : प्रशासन ने इन दिनों रेलवे यार्ड में मालगाड़ियों के परीक्षण का काम बढ़ा दिया है। कैरिज एंड वैगन विभाग के कर्मचारियों ने इसका जोरदार विरोध किया है। इसके चलते यार्ड में शनिवार को काम भी ठप रहा।
कर्मचारियों ने बताया कि प्रशासन द्वारा आरओएच स्टॉफ की खुद की 7 मालगाड़ियों के अलावा सिकलाइन की 20 गाड़ियों को भी फिट करने का दबाव बनाया जा रहा है।
एक साथ दो काम नहीं होने से कर्मचारियों द्वारा इसका जोरदार विरोध किया जा रहा है। कर्मचारियों ने रेलवे एंप्लाइज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव के समक्ष भी इसका विरोध किया। इसके बाद यूनियन की शेप के चलते हैं फिलहाल प्रशासन ने कर्मचारियों को सिक लाइन की गाड़ी बनाने के ही आदेश जारी किए हैं।
सुपरवाइजरों ने भी किया विरोध
रेलवे यार्ड में काम बढ़ने से सुपरवाइजरों ने भी विरोध किया है।
सुपरवाइजरों ने बताया कि प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि सभी तीन शिफ्टों में दो गैंग कार्य करेगी तथा प्रत्येक शिफ्ट में एक सुपरवाइजर कार्य करेगा। यह सुपरवाइजर दोनों पारियों का काम देखेगा।
कर्मचारियों ने बताया कि एक सुपरवाइजर के लिए दोनों काम संभव नहीं है। एक सुपरवाइजर के लिए दो गैंग का सुपरविजन करना संभव नहीं है। बिना परीक्षण के सुपरवाइजर गाड़ियों को फिट नहीं दे सकता। इससे संरक्षा भी प्रभावित होती है।