Indian Railways : आपस में भिड़े चालक और स्टेशन मास्टर, तीनों निलंबित, सोगरिया स्टेशन की घटना

Indian Railways : आपस में भिड़े चालक और स्टेशन मास्टर, तीनों निलंबित, सोगरिया स्टेशन की घटना
kota Rail News :  सोगरिया स्टेशन पर रविवार को ट्रेन चालक और स्टेशन मास्टर आपस में भिड़ गए। बात बढ़ने पर मामला थाने तक पहुंच गया। प्रशासन ने तीनों को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं।
सूत्रों ने बताया कि नई चली निजामुद्दीन-सोगरिया ट्रेन दोपहर को प्लेटफार्म पर पहुंची थी। वापस निजामुद्दीन जाने के लिए यहां पर इंजन को काटकर ट्रेन के दूसरी और लगाना था। इस बात को लेकर चालक और स्टेशन मास्टर आपस में भिड़ गए। जोरदार बहस के साथ नौबत गाली-गलौज तक जा पहुंची। गुस्से में दोनों पक्षों में मारपीट तक हो गई। इसके बाद स्टेशन स्टाफ ने दोनों का बीच-बचाव कर बड़ी मुश्किल से मामला शांत कराया।
इसके बाद मामला अधिकारियों तक जा पहुंचा। सूचना मिलने पर अधिकारियों ने चालक, सह चालक और स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया। साथ ही मामले की जांच के आदेश भी दे दिए।
थाने पहुंचा मामला
इसके बाद मामला यहीं शांत नहीं हुआ। स्टेशन मास्टर ने कोटा जीआरपी थाने में सह चालक के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करा दिया। बाद में सह चालक ने भी स्टेशन मास्टर के खिलाफ जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने का मामला दर्ज करा दिया।
सूचना मिलने पर दोनों पक्ष की ओर से बड़ी संख्या में साथी कर्मचारी थाने पहुंच गए।
बाद में साथी कर्मचारियों की समझाइश के बाद देर रात दोनों पक्षों में समझौता हो गया।
थाना अधिकारी गोपाल लाल ने बताया कि दोनों पक्षों ने अपनी रिपोर्ट वापस ले ली है।
एक दूसरे पर लगाए आरोप
स्टेशन मास्टर ने अपने बयान में बताया कि ड्यूटी खत्म होने की बात कहकर चालकों ने इंजन को एक तरफ से काट कर ट्रेन के दूसरी तरफ नहीं लगाया।
वहीं चालको ने कहा कि ट्रेन पहुंचने के काफी देर बाद भी स्टेशन मास्टर ने इंजन की शंटिंग के आदेश नहीं दिए। इसके बाद वह इंजन से उतर गए।