Indian Railways : अजय पाल के घर से मिले 8 लाख नगद और संपत्ति के कागजात, रिश्वत लेने रात 9:30 बजे पहुँचा ऑफिस

Indian Railways : अजय पाल के घर से मिले 8 लाख नगद और संपत्ति के कागजात, रिश्वत लेने रात 9:30 बजे पहुँचा ऑफिस
Kota Rail News : तलाशी में एसीबी को अजय पाल के घर से 8 लाख रुपए नगद, तीन बैंक अकाउंट, जीवन बीमा निगम की तीन पॉलिसी तथा लखनऊ में दो प्लाट एक फ्लैट के दस्तावेज भी मिले हैं। इसके अलावा अजय के घर से सोने-चांदी की कुछ ज्वेलरी भी मिली है। एसीबी ने सभी को जप्त कर लिया है।
रिश्वत लेने रात 9:30 बजे पहुंचा ऑफिस
एसीबी अधिकारियों ने बताया कि अजय पाल रिश्वत का इतना भूखा था कि वह घूस की रकम लेने रात 9:30 बजे ही ऑफिस पहुंच गया। अपने चेंबर में पहुंचते ही अजय ने दलाल से सीधे रिश्वत की राशि ले ली। रिश्वत लेते ही ऐसी भी ने अजय को धर दबोचा।
यह है मामला
उल्लेखनीय है कि भरतपुर की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) टीम ने गुरुवार रात वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) अजय पाल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। अजय ने यह रिश्वत भरतपुर में तैनात अपने ही विभाग के खानपान निरीक्षक हेमराज मीणा से चार्जशीट माफ करने की एवज में ली थी। हेमराज ने यह रिश्वत हिंडौन के खानपान वेंडर दलाल महेश शर्मा के जरिए दी थी। मुकेश को भी एसीबी ने गिरफ्तार किया है।
एसीबी को देखकर उड़े होश
रात 9:30 बजे एक साथ इतने लोगों को ऑफिस में घुसते देख अजय पाल एक बार तो चौंक गया। लेकिन जल्दी ही अजय को सारा मामला तत्काल समझ में आ गया। इतने में एसीबी ने भी अपना परिचय दे दिया। परिचय सुनते ही अजय पाल के होश उड़ गए। चेहरे का रंग गायब हो गया। रिश्वत लेने की खुशी मातम में बदल गई। पद के घमंड में ऊंचा मुंह नीचे लटक गया। अपने ही अधीनस्थ कर्मचारी से नजरें मिलाने का साहस तक नहीं रहा। यही हाल दलाल महेश का था।
अजय 2012 बेच के भारतीय रेल यातायात विभाग के अधिकारी चुने गए थे। अजय मूल रूप से उत्तर प्रदेश जिला रविदास नगर, थाना भदोही ग्राम नयनपुर के रहने वाले हैं।