Indian Railways : देहर के बालाजी – तिरुपति के बीच समर स्पेशल

गर्मियों के सीजन में उमड़ने वाले अतिरिक्त यात्री भार को वहन करने के लिए रेलवे ने देहर के बालाजी (जयपुर) – तिरुपति के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन दोनों ओर से चार-चार फेरे करेगी।
गाड़ी संख्या 09715 देहर के बालाजी से 9 अप्रैल से हर शनिवार रात 9:20 बजे रवाना होकर सोमवार को सुबह 9 बजे तिरुपति पहुंचेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 09716 तिरुपति से 12 अप्रैल से हर मंगलवार शाम 4 बजे रवाना होगा गुरुवार सुबह 6:30 बजे जयपुर पहुंचेगी। देहर के बालाजी से आते समय यह ट्रेन कोटा में रात 1:10 बजे पहुंचेगी। इसी तरह तिरुपति से आते समय कोटा में इस ट्रेन का समय गुरुवार रात 1:25 बजे रहेगा।
रास्ते में ट्रेन जयपुर, दुर्गापुरा, सवाई माधोपुर, रामगंजमंडी, नागदा, उज्जैन, सुजानपुर, भोपाल, इटारसी, नागपुर, बल्लारशाह, श्रीजीकागजनगर, वारंगल, खम्मन, विजयवाड़ा, नेल्लोर, गुडुर तथा रेणिगुंटा स्टेशनों पर रुकेगी।
मांडलगढ़ स्टेशन पर भी रुकेगी मेवाड़ एक्सप्रेस
यात्रियों की मांग पर रेलवे ने उदयपुर – निजामुद्दीन मेवाड़ एक्सप्रेस (12963-64) को मांडलगढ़ स्टेशन पर भी रोकने का निर्णय लिया है। फिलहाल यह ठहराव प्रायोगिक रूप से 6 महीने के लिए किया गया है। इस दौरान पर्याप्त यात्री भार मिलने पर इस ठहराव को स्थाई भी किया जा सकता है।
उदयपुर से आते समय मांडलगढ़ में इस ट्रेन का समय रात 10:15 तथा निजामुद्दीन से आते समय रात 2:10 बजे रहेगा।
पौने दो घंटे देरी से चली दयोदय
जबलपुर-अजमेर दयोदय एक्सप्रेस मंगलवार को करीब पौने दो घंटे देरी से चली।
रास्ते में ट्रेन का इंजन फेल हो गया था। इसके चलते ट्रेन पौने दो घंटे देरी से सुबह करीब 9 बजे को कोटा पहुंची। कोटा से बीना ट्रेन करीब पौने दो घंटे देरी से रवाना हुई।