Indian Railways : मालगाड़ी ने तोड़ा सिग्नल |

Indian Railways : मालगाड़ी ने तोड़ा सिग्नल, बूंदी की घटना

Kota Rail News : बूंदी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एक मालगाड़ी से सिग्नल टूटने का मामला सामने आया है। सिग्नल टूटने के कारण कुछ देर रेल यातायात प्रभावित रहा। सिग्नल की मरम्मत होने के बाद रेल यातायात सामान्य हुआ। रेलवे द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि सीमेंट के कट्टों से भरी एक मालगाड़ी चित्तौड़गढ़ की तरफ से सवाई माधोपुर की ओर जा रही थी। दोपहर करीब 1:30 बजे बूंदी स्टेशन के पास मालगाड़ी के एक डिब्बे का गेट अचानक खुल गया। इस गेट की टक्कर से बूंदी स्टेशन का स्टार्टर सिग्नल टूट कर नीचे गिर गया। गेट खुलने से सीमेंट के कुछ कट्टे भी मौके पर गिर गए।
Indian Railways : मालगाड़ी ने तोड़ा सिग्नल, बूंदी की घटना
चालक को घटना का पता नहीं होने के कारण मालगाड़ी चलती रही। मौके पर भी तुरंत इस घटना का किसी को पता नहीं चला। मालगाड़ी रवाना होने के कुछ देर बाद इस घटना का पता चला। इसके बाद मालगाड़ी को तुरंत तालेड़ा स्टेशन रुकवाया गया। यहां जांच करने पर मालगाड़ी के डिब्बे का गेट टूटा नजर आया। इसके बाद गेट की मरम्मत कर मालगाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया।
इधर, बूंदी में सिग्नल की मरम्मत का काम शुरू किया गया। सिग्नल मरम्मत के बाद रेल यातायात पूरी तरह सामान्य हो सका। प्रशासन द्वारा घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।