Indian Railways : अवध में लोको निरीक्षक भी था सवार !, बिना रुके डकनिया से निकलने का मामला

Indian Railways : अवध में लोको निरीक्षक भी था सवार !, बिना रुके डकनिया से

निकलने का मामला

Kota Rail News :  डकनिया स्टेशन पर बिना रुके अवध एक्सप्रेस निकलने के मामले में नया खुलासा हुआ है। घटना वाले दिन अवध एक्सप्रेस में लोको निरीक्षक भी सवार था। डकनिया स्टेशन से आगे जाकर ट्रेन रुकने पर लोको निरीक्षक इंजन से कूद कर फरार हो गया था। यह लोगों निरीक्षक कोटा से ही सवार हुआ था और इसने चालको को बातों में लगा लिया था। इसके चलते चालको को डकनिया स्टेशन पर रुकने का ध्यान नहीं रहा। बाद में सड़क मार्ग से कोटा पहुंचकर लोको निरीक्षक द्वारा सबूतों से भी छेड़छाड़ की बात सामने आई है। स्टॉफ में इस बात की चर्चा जोरो पर है। हालांकि अधिकारियों मैं इस मामले में चुप्पी साध रखी है।
यह था मामला
उल्लेखनीय है कि 19 मार्च को गोरखपुर- बांद्रा अवध एक्सप्रेस फहराव होने के बावजूद भी बिना रुके डकनिया स्टेशन से निकल गई थी। बाद में गार्ड द्वारा ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया था। लेकिन तब तक ट्रेन करीब 2 किलोमीटर आगे निकल चुकी थी। इसके बाद में ट्रेन को वापस पीछे की तरफ चलाकर डकनिया प्लेटफार्म पर लाया गया। गस घटना के बाद प्रशासन ने इस चालको को निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिए थे। हालांकि की घटना के 25 दिन बाद भी जांच रिपोर्ट का खुलासा नहीं हो सका है।
ड्राइवर ने मांगा वीआरएस
इस घटना के बाद गंगापुर के ड्राइवर गजेंद्र सिंह ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए आवेदन दे दिया है। गौरतलब है कि गजेंद्र के सेवानिवृत्ति के करीब 6 महीने बाकी हैं।
अधिकारियों ने नहीं दिया जवाब
मामले की जानकारी के लिए वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक तुषार सारस्वत से फोन पर बात करने की कोशिश की गई थी। लेकिन तुषार सारस्वत ने भी अजय पाल की तरह फोन उठाना जरूरी नहीं समझा।