Indian Railways : रेलकर्मी की पत्नी के 10 लाख के गहने चोरी कोटा-पटना ट्रेन का मामला

Indian Railways : रेलकर्मी की पत्नी के 10 लाख के गहने चोरी, कोटा-पटना ट्रेन का

मामला

Kota Rail News :  कोटा-पटना ट्रेन से एक रेल कर्मचारी की पत्नी 10 लाख रुपए मूल्य के गहने चोरी होने का मामला सामने आया है। कर्मचारी ने मामले की रिपोर्ट सुल्तानपुर जीआरपी थाने में दर्ज कराई है।
कोटा रेलवे वर्कशॉप में कार्यरत सुरेश चतुर्वेदी ने बताया कि वह अपनी पत्नी और परिजनों के साथ 16 अप्रैल को कोटा-पटना ट्रेन से अपने गांव जा रहा था। तृतीय श्रेणी वातानुकुलित कोच में सभी का आरक्षण था।
सुरेश ने बताया कि उनकी पत्नी की सीट पर एक बैग रखा था। बैग में मंगलसूत्र, 3-4 अंगुठियां, पायल, झुमके लोंग तथा गले की चेन सहित सोना-चांदी के करीब 10 लाख रुपए मूल्य के गहने थे। इसके अलावा बैग में करीब 30 हजार रुपए नगद भी रखे हुए थे। रात 12 बजे बाद वह सो गए। इसके बाद रास्ते में किसी ने बैग खोलकर जेवर और नकदी चोरी कर ली। सुल्तानपुर घर पहुंचने के बाद उन्हें चोरी का पता चला। इसके बाद उन्होंने मामले की रिपोर्ट सुल्तानपुर जीआरपी में दर्ज कराई।
सुरेश ने बताया कि उनके कोच में मथुरा से एक युवक और एक युवती सवार हुए थे। बाद में यह लोग कानपुर में उतर गए थे।
सुरेश ने बताया कि इस रूट पर पहले भी कई बड़ी चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। इन चोरियों में अंतरराज्यीय गिरोह का हाथ होने की बात सामने आई थी। इस चोरी में भी किसी बड़े गिरोह का हाथ हो सकता है।