Indian Railways : बिना टिकट गार्ड ने टीटीई को पीटा, कपड़े फाड़े, चेन पुलिंग कर हुआ फरार, पुलिस ने पकड़ा

Indian Railways : बिना टिकट गार्ड ने टीटीई को पीटा, कपड़े फाड़े, चेन पुलिंग कर

हुआ फरार, पुलिस ने पकड़ा

Kota Rail News :  श्रीगंगानगर-कोटा ट्रेन में बिना टिकट सफर कर रहे है एक रेलवे गार्ड द्वारा सोमवार को टीटीई की पिटाई का मामला सामने आया है। बाद में गार्ड रास्ते में ट्रेन की चेन पुलिंग कर फरार हो गया। टीटीई की रिपोर्ट पर कोटा राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने गार्ड को पकड़ लिया। गार्ड को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।
थाना अधिकारी गोपाल लाल ने बताया कि गार्ड का नाम सुल्तान मीणा है। यह बूंदी करवर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। सुल्तान की भावनगर में ड्यूटी है। सुल्तान का कोटा से बड़ौदा तक स्वर्ण मंदिर मेल में आरक्षण था। कोटा आने के लिए सुल्तान अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लाखेरी स्टेशन से श्री गंगानगर ट्रेन के तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच में सवार हो गया। रास्ते में जांच के दौरान सुल्तान कोटा के टीटीई तपन सिन्हा को बिना टिकट मिला। तपन के पास कोई ड्यूटी पहचान-पत्र आदि भी नहीं था।
टीटीई की फाडी वर्दी
बिना टिकट मिलने पर तपन ने सुल्तान से जुर्माना भरने को कहा। इस पर सुल्तान बिखर गया और तपन से अपशब्द कहने लगा। तपन के विरोध करने पर सुल्तान मारपीट पर उतर आया। गुस्साए सुल्तान ने बीवी से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए तपन से मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के दौरान सुल्तान ने तपन की वर्दी तक फाड़ दी। यात्री चार्ट छीन लिया। इसके बाद यात्रियों ने बीच बचाव कर बड़ी मुश्किल से सुल्तान के चंगुल से तपन को छुड़ाया। इसके बाद तपन ने मामले की सूचना कोटा कंट्रोल रूम और आरपीएफ को दे दी
गुडला में हुआ फरार
इसके बाद पकड़े जाने के डर से सुल्तान ट्रेन की चेन पुलिंग कर गुडला स्टेशन के पास से फरार हो गया।
इधर, ट्रेन कोटा पहुंचने पर तपन ने जीआरपी थाने में सुल्तान के खिलाफ मारपीट और राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज करा दिया।
कुछ देर बाद सुल्तान भी गुडला से सुल्तान बाय रोड स्वर्ण मंदिर मेल पकड़ने के लिए कोटा स्टेशन पर पहुंच गया। मामले की भनक लगते हैं पुलिस ने सुल्तान को स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सुल्तान ने भी जीआरपी में तपन के खिलाफ बीवी से छेड़छाड़ का मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने तपन का मेडिकल भी कराया है।
इसमें मारपीट के दौरान चोट लगने और खून निकलने की पुष्टि हुई है।
पहले भी सामने आ चुका है मामला
उल्लेखनीय है कि टीटीई से मारपीट का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी नंदा देवी ट्रेन टीटीई राजेंद्र मीणा और शैतान मीणा की मारपीट का मामला सामने आ चुका है।
समझौते में जुटे अधिकारी
मामला सामने आते ही रेलवे अधिकारी समझौता कराने में जुट गए हैं। जबलपुर मुख्यालय का अधिकारी इसमें खास रूचि दिखा रहे हैं। अधिकारी का बेटा सोमवार को कोटा में ही था। यह बेटा देर रात तक टीटीई, गार्ड और पुलिस से मिलकर समझौता कराने में जुटा हुआ था।
उल्लेखनीय है कि यह वही अधिकारी है जो आए दिन कोटा आते हैं। दो दिन पहले भी यह अधिकारी कोटा में ही थे।