Indian Railways : डैमरेज नहीं वसूलने से कोटा मंडल को लाखों का चूना, सवाई माधोपुर में सामने आया मामला, जांच के आदेश

Indian Railways : डैमरेज नहीं वसूलने से कोटा मंडल को लाखों का चूना, सवाई

माधोपुर में सामने आया मामला, जांच के आदेश

Kota Rail News : मालगाड़ी को निर्धारित से अधिक समय रोकने के बावजूद अतिरिक्त किराया (डैमरेज) नहीं वसूलने से कोटा मंडल को हर महीने लाखों रुपए का चूना लग रहा है। ताजा मामला सवाई माधोपुर में सामने आया है। रेलवे द्वारा मामले की जांच कराई जा रही है।
भारतीय खाद्य निगम मंडल सवाई माधोपुर के लेखा प्रबंधक रामजी लाल मीणा ने बताया कि पिछले दिनों पंजाब से गेहूं से भरी एक मालगाड़ी सवाई माधोपुर पहुंची थी। इस मालगाड़ी को भारतीय खाद्य निगम की रेलवे साइडिंग पर खाली किया गया था। मीणा ने बताया कि मालगाड़ी शाम करीब 7 बजे पहुंची थी और यह तड़के 3:15 बजे तक खाली हो रही थी। जबकि अधिकारियों द्वारा ने इस गाड़ी को रात करीब 2 बजे ही रवाना होना दर्शा दिया। जबकि इस गाड़ी का 2 घंटे का डैमरेज और 4 घंटे का पैनल डैमरेज बना था। लेकिन रेलवे द्वारा डैमरेज की राशि पार्टी से नहीं वसूली गई। मीणा ने बताया कि इस तरह अधिकारी रेलवे को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं।
रेलवे को की शिकायत
मीणा ने मामले की शिकायत कोटा रेल मंडल अधिकारियों से की है। इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि शिकायत मिली है मामले की जांच करवाई जा रही है। जांच के लिए खाद्य निगम से साइडिंग पर लगे सीसीटीवी फुटेज मांगे गए हैं।
मीणा ने बताया कि भारतीय खाद्य निगम व रेलवे आपस में एक दूसरे के व्यवसायिक सहयोगी हैं। किन कुछ लोगों के चलते रेलवे को हर महीने लाखों करोड़ों रुपए का चूना लग रहा है।