Indian Railways : कोटा-हिसार ट्रेन में लगाना भूले एक स्लीपर कोच, यात्रियों ने किया हंगामा, कर्मचारी निलंबित

Indian Railways : कोटा-हिसार ट्रेन में लगाना भूले एक स्लीपर कोच, यात्रियों ने किया हंगामा, कर्मचारी निलंबित, स्टेशन पर बिरला भी थे मौजूद
Kota Rail News : कोटा-हिसार ट्रेन में बुधवार रात कर्मचारी एक स्लीपर कोच लगाना भूल गए। कोच नहीं लगने पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। बाद में कोच लगाकर ट्रेन को कोटा से रवाना किया गया। इसके चलते ट्रेन करीब डेढ़ घंटे प्लेटफार्म पर खड़ी रही। मामले में प्रशासन ने एक कर्मचारी को निलंबित किया है। इस घटना के समय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्लेटफार्म पर मौजूद थे।
यात्रियों ने बताया कि ट्रेन रवाना होने के लिए प्लेटफार्म नंबर वन-ए पर पहुंची थी। इस ट्रेन में एक स्लीपर कोच कम लगा था। इस कोच में 72 यात्रियों का आरक्षण था। पहले तो यात्रियों ने काफी देर ट्रेन के आगे पीछे अपना कोच तलाशा। कोच नहीं मिलने पर यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। यात्री ट्रेन में कोच लगाने की मांग करने लगे। पहले तो अधिकारियों ने यात्रियों की मांग पर ध्यान नहीं दिया। इससे गुस्साए यात्रियों ने दो बार चेन पुलिंग कर ट्रेन को नहीं चलने दिया।
ट्रेन नहीं चलने पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने स्लीपर कोच लगाने के आदेश दिए। कोच लगने के कारण ट्रेन डेढ़ घंटा देरी से रात करीब 1:30 बजे कोटा से रवाना हुई।
कर्मचारी निलंबित
प्रशासन ने गुरुवार को मामले में दोषी कर्मचारी ट्रेन नंबर क्लर्क (टीएनसी) सौरभ खान को निलंबित कर दिया। कोच लगाने की जिम्मेदारी सौरभ खान की थी। प्रशासन द्वारा इस पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है।
बिरला भी थे मौजूद
घटना के समय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी प्लेटफार्म नंबर एक पर मौजूद थे। बिरला यहां उदयपुर-निजामुद्दीन मेवाड़ एक्सप्रेस से दिल्ली जाने के लिए स्टेशन पर पहुंचे थे।