Indian Railways : कोटा-रतलाम ट्रेन नहीं चलने से यात्री परेशान

Indian Railways : कोटा-रतलाम ट्रेन नहीं चलने से यात्री परेशान

Kota Rail News : कोरोना के कारण पिछले करीब 2 साल से बंद कोटा-रतलाम मेला ट्रेन (59803-04) नहीं चलने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
यह ट्रेन कोटा-रतलाम के अलावा नागदा, आलोट, शामगढ़, भवानीमंडी, रामगंजमंडी, मोड़क, दरा, गरोठ, सुवासरा, चौमहला, झालावाड़ रोड़ एवं आसपास के ग्रामीणों की लाइफ लाइन मानी जाती है।
डेली अप-डाउनर्स, स्टुडेंट्स, व्यापारियों, मजदूर वर्ग में यह ट्रेन खासी लोकप्रिय है। लेकिन ट्रेन नहीं चलने से लोगों को अपने निजी वाहनों और बसों में सफर के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इससे यात्रियों का समय और धन अधिक खर्च हो रहा है।
घंटो तक नहीं मिलती ट्रेन
यात्रियों ने बताया कि कोटा से रतलाम जाने के लिए सुबह 4 बजे देहरादून एक्सप्रेस के बाद 10:40 बजे कोटा-वडोदरा पेसेंजर चलती है। वहीं रतलाम से दोपहर 2 बजे के बाद अगले दिन सुबह 7 बजे तक कोटा आने के लिए कोई पेसेंजर ट्रेन नहीं है।
ट्रेन चलाने के लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर कोटा मंडल रेलवे प्रशासन से कई बार मांग की जा चुकी है। लेकिन अभी तक उसका कोई असर नहीं हुआ है। मामले को लेकर पिछले दिनों आलोट के समाज सेवी पंकज सोनी और गरोठ के उमेश जैन भी पश्चिम-मध्य रेलवे महाप्रबंधक से जबलपुर जाकर गुहार लगा चुके है। लेकिन इसका भी कोई असर अभी नजर नहीं आया है।
रतलाम और कोटा मंडल में खींचतान
यात्रियों ने बताया कि ट्रेन नहीं चलने का कारण कोटा और रतलाम मंडल में आपसी खींचतान और समन्वय की कमी को भी माना जा रहा है।
कोटा-नागदा मेमू ट्रेन को रतलाम तक चलाने में भी रतलाम मंडल के अधिकारियों की अरुचि सामने आई है।