Indian Railways : अब अधिकारी करेंगे घटना की जांच, दयोदय से चद्दर टकराने का मामला

Indian Railways : अब अधिकारी करेंगे घटना की जांच, दयोदय से चद्दर टकराने का मामला, खबर का असर

Kota Rail News : दयोदय ट्रेन से लोहे की चद्दर टकराने के मामले की जांच अब अधिकारी करेंगे। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जांच भी शुरू कर दी। शुरुआती जांच में चद्दर के किसी मालगाड़ी से गिरने की बात सामने आ रही है।
इससे पहले मामला सामने आते ही कोटा मंडल से लेकर पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय तक हड़कंप मचा गया। मुख्यालय द्वारा मामले में रिपोर्ट तलब की गई। इसके बाद प्रशासन ने अपना निर्णय बदलते हुए मामले की जांच कैरिज एंड वैगन, यातायात, टीआरओ, इंजीनियरिंग तथा आरपीएफ विभाग के अधिकारियों को सौंप दी।
यह है मामला
उल्लेखनीय है कि मंगलवार सुबह भौंरा और कल्याणपुरा स्टेशनों के बीच जबलपुर-अजमेर दयोदय ट्रेन (12181) से लोहे की एक चद्दर टकरा गई थी। तेज रफ्तार से दौड़ती ट्रेन के नीचे आने से चद्दर रोल हो गई थी। चद्दर की चपेट में आने से ट्रेन के कई होज पाइप भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। गनीमत रही की इस दौरान चद्दर पटरी पर नहीं आई। अन्यथा ट्रेन बैपटरी हो सकती थी।
इस घटना के चलते ट्रेन करीब 25 मिनट मौके पर खड़ी रहा थी। इस दौरान बड़ी मशक्कत कर कर्मचारियों ने वातानुकूलित कोच के नीचे फंसी चद्दर को बाहर निकाला था। इस घटना के बाद प्रशासन ने मामले की जांच के लिए विभिन्न विभागों के सुपरवाइजरों की एक कमेटी गठित की थी। लेकिन बुधवार को ‘कोटा रेल न्यूज़’ में मामला प्रकाशित होने के बाद प्रशासन ने घटना की जांच अधिकारियों से कराने का निर्णय लिया।
गौरतलब है कि दयोदय पश्चिम-मध्य रेलवे की मुख्यालय की महत्वपूर्ण गाड़ी मानी जाती है। इसके बावजूद भी कोटा मंडल रेल प्रशासन ने घटना को कमतर आंकते हुए मामले की जांच सुपरवाइजरों को सौंप दी।