जलदाय मंत्री ने प्रोजेक्ट के शेष कार्यों को चरणबद्ध रूप से शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए

चम्बल-धौलपुर-भरतपुर जलापूर्ति परियोजना की प्रगति की समीक्षा
जलदाय मंत्री ने प्रोजेक्ट के शेष कार्यों को चरणबद्ध रूप से शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए
जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने चम्बल-धौलपुर-भरतपुर जलापूर्ति परियोजना के तहत भरतपुर जिले की अलग-अलग तहसीलों में लम्बित कार्यों को चरणबद्ध रूप से शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
डॉ. कल्ला मंगलवार को शासन सचिवालय में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तथा प्रोजेक्ट से जुड़ी एजेंसीज के साथ बैठक में प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने प्रोजेक्ट के कार्यों को समय पर पूरा करने के साथ ही मेंटीनेंस और रोड रिपेयर के कार्यों को भी साथ ही पूरा करने के निर्देश दिए ताकि जनता को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।
जलदाय मंत्री ने प्रोजेक्ट के तहत भरतपुर क्षेत्र से सम्बंधित 79 गांवों के कार्य को तीन माह की अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही कुम्हेर, रूपवास, नगर, डीग, कामां एवं पहाड़ी क्षेत्रों से सम्बंधित शेष कार्यों को भी गति देते हुए चरणबद्ध तरीके से एक वर्ष में पूरा करने को कहा जिससे इन क्षेत्रों की जनता को स्वच्छ पेयजल आपूर्ति से लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को फर्मों के साथ समन्वय करते हुए प्रोजेक्ट के कार्यों की सतत मॉनिटरिंग करते हुए इसकी प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए।
बैठक में तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, जलदाय विभाग की विशिष्ट सचिव उर्मिला राजोरिया, मुख्य अभियंता (विशेष प्रोजेक्ट) श्री आरसी मिश्रा तथा अतिरिक्त मुख्य अभियंता (विशेष प्रोजेक्ट) श्री आरके जैन के अलावा प्रोजेक्ट से जुड़ी फमोर्ं के प्रतिनिधि मौजूद थे।