रोडवेज रूटों से वंचित क्षेत्रों की समस्या दूर कर सकेगी ग्रामीण परिवहन सेवा -परिवहन मंत्री

रोडवेज रूटों से वंचित क्षेत्रों की समस्या दूर कर सकेगी ग्रामीण परिवहन सेवा -परिवहन मंत्री
जयपुर, 15 मार्च। परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को विधानसभा में बताया कि जयपुर से जुड़े हुए आसपास के क्षेत्रों में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की कनेक्टिविटी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि नई नीति के तहत आरंभ की जा रही ग्रामीण परिवहन सेवा से जमवारामगढ़ के बंद हुए रूटों को भी जोड़ा जाएगा।
परिवहन मंत्री ने प्रश्नकाल में विधायक श्री गोपाल लाल मीना द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि कोरोना से उपजी परिस्थितियों के कारण जमवारामगढ़ समेत पूरे राजस्थान में कई रूटों पर निगम की बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। इनमें से अधिकतर रूटों पर अब परिवहन व्यवस्था सुचारू हो चुकी है। जयपुर से जुड़ते हुए जमवारामगढ़ और अन्य रूटों को भी शुरू करवाने के प्रयास किए जाएंगे।
इससे पहले, परिवहन मंत्री ने विधायक श्री मीना के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बंद हुए रूटों का विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के जिन गांवों में निगम की परिवहन सेवा को बंद किया गया है, उन पर निगम के सीमित संसाधनों की वजह से वर्तमान में बसें चलाए जाने का विचार नहीं है।