EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को REET 2021 में नए सिरे से आवेदन का मौका दिया तो परीक्षा तिथि में हो सकता है परिवर्तन

EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को REET 2021 में नए सिरे से आवेदन का मौका दिया तो परीक्षा तिथि में हो सकता है परिवर्तन

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा विभाग के राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग के एक बयान के बाद REET 2021 समेत विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। क्या है पूरा मामले इससे पहले आपकों बता देते हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बार के बजट में EWS श्रेणी के युवाओ को भर्तियों में आयुसीमा की छूट देने की घोषणा की थी।

डॉ सुभाष गर्ग के अनुसार आपकों बता देते हैं कि EWS श्रेणी के युवाओ को भर्तियों में आयुसीमा की छूट का लाभ मौजूदा भर्तियों में भी मिलेगा, जिसका लाभ महिला और पुरुष सभी अभ्यर्थियों को मिलेगा, तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि जिन भर्तियों की अभी परीक्षाएं नहीं हुई है, उनमे EWS के उन सभी युवाओ को लाभ दिया जाएगा, जिनको आयु सीमा में छूट दी गयी है, इसकी तैयारी राज्य सरकार के द्वारा की जा रही है।

यह भी पढ़ें :   छात्रवृत्ति स्वीकृति एवं भुगतान की आदर्श व पारदर्शी व्यवस्था बने कोविड के दौरान अनाथ हुए बच्चों को चिन्हित कर सहायता एवं सुरक्षा प्रदान करने के दिए निर्देश जनजाति बाहुल्य अनुसूचित क्षेत्रों के सभी परिवारों को भी मिले चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ जनजाति बाहुल्य अनुसूचित क्षेत्रों का हो सर्वांगीण विकास -राज्यपाल

अब बड़ा सवाल यह है कि अगर राज्य सरकार मौजूदा भर्तियां जिनकी अब तक परीक्षाएं नहीं हुई है, उसमें अगर EWS वर्ग के बेरोजगारों को भर्ती प्रक्रिया में शामिल करती है तो REET 2021 की परीक्षा पर इसका सबसे बड़ा असर पड़ेगा, क्योकि राज्य सरकार EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को REET के आवेदन नए सिरे से करना का मौका दे सकती है। अगर EWS वर्ग के बेरोजगार अभ्यर्थियों को REET 2021 के आवेदन भरने का मौका दिया गया तो REET की परीक्षा तिथि में परिवर्तन हो सकता है। इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा।