fbpx
Breaking News

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 के लिए EWS वर्ग के आवेदन लेने की तैयारी में जुटा बोर्ड

प्रदेश में 20 जून को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 के लिए EWS वर्ग के आवेदन लेने की तैयारी में जुटा बोर्ड, आगामी शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग

जयपुर | प्रदेश में 20 जून को होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 के लिए EWS वर्ग के अभ्यर्थियों के आवेदन लेने की तैयारी में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जुट गया है। सूत्रों की माने तो राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को 2 सप्ताह का समय दे सकता है। आवेदन की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू होने वाली है। EWS वर्ग के अभ्यर्थियों के नए सिरे से आवेदन के कारण REET 2021 में लेवल प्रथम एवं द्वितीय के अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ने वाली है।

REET की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार से रीट शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग की है। अभ्यर्थियों का कहना है कि REET की परीक्षा तिथि में कई बार परिवर्तन हो चुका है और अभ्यर्थियों की संख्या भी बढ़ गयी है, इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी को आगामी तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 31 हजार पदों की बजाय कम से 50 हजार पदों पर करवानी चाहिए।

उधर REET 2016 व 2018 के अभ्यर्थियों ने मांग की है कि राज्य सरकार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कर शीघ्र बेरोजगार अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान करें। आपकों बता देते हैं कि पिछली रीट शिक्षक भर्तियां काफी विवादों में रही थी और अब तक पूर्ण भी नहीं हुई है। बेरोजगारों का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इन पिछली भर्तियों का स्वयं संज्ञान लेकर बेरोजगारों की उचित मांगों को जल्द पूरा करना चाहिए।

अब आगे आने वाला समय ही बताएगा कि राज्य सरकार आगामी रीट शिक्षक भर्ती में लेवल प्रथम एवं द्वितीय के पदों की संख्या बढ़ाती है या नहीं और रीट 2016 व 2018 के मामले को जल्द सुलझा कर बेरोजगारों को राहत प्रदान करती है या केवल आश्वासन देती है। आपकों बता देते हैं कि रीट शिक्षक भर्ती के अलावा प्रदेशभर के बेरोजगारों ने राज्य सरकार से विभिन्न मांगे की है।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

राजस्थान में आज रिकॉर्ड 42 लोगों की कोरोना से मौत

राजस्थान में आज रिकॉर्ड 42 लोगों की कोरोना से मौत राजस्थान से कोरोना अपडेट 24 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *