हेमाराम चौधरी का इस्तीफा चिंताजनक-सचिन पायलट।

कांग्रेस की राहत सामग्री के रथ को सचिन पायलट ने भी हरी झंडी दिखाई। कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे और दो विधायकों की नाराजगी के बीच एकजुटता दिखाने की कोशिश।

हेमाराम चौधरी का इस्तीफा चिंताजनक-सचिन पायलट।

इस्तीफा हमारे घर का मामला है-डोटासरा।

21 मई को जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर से कोरोना काल में राहत सामग्री का रथ रवाना किया गया। इस रथ को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री रघु शर्मा, प्रताप सिंह खाचरियावास, महेश जोशी के साथ साथ पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी हरी झंडी दिखाई। कांग्रेस के ये सभी नेता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए उपस्थित हुए थे। राहत सामग्री के रथ को रवाना करने का कार्यक्रम पहले से ही तय था। कांग्रेस कार्यालय में सचिन पायलट की उपस्थिति को देखते हुए हरी झंडी दिखाने के समय पायलट को भी साथ रखा गया। प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने यह दिखाने की कोशिश की कांग्रेस में एकजुटता बनी हुई है। चौधरी को पायलट का समर्थक माना जाता है। चौधरी कांग्रेस के उन 18 विधायकों में शामिल हैं, जो गत वर्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में एक माह के लिए दिल्ली गए थे। कांग्रेस के शासन में जनहित के कार्य नहीं होने का आरोप लगाकर ही चौधरी ने इस्तीफा दे रखा है। ऐसे ही आरोप विधायक वेद प्रकाश सोलंकी और मदन प्रजापत ने भी लगाए हैं। विधायकों की खुली नाराजगी के बाद ही राजनीतिक क्षेत्रों में यह चर्चा है कि सत्तारूढ़ दल में खींचतान बनी हुई है। कांग्रेस विधायकों ने जब भी असंतोष होता है, तब निगाहे पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की ओर ही जाती हैं। विधायकों की नाराजगी के बीच कांग्रेस की राहत सामग्री के रथ को पायलट द्वारा हरी झंडी दिखाना भी चर्चा का विषय बन गया है। कांग्रेस कार्यालय में ही मीडिया से संवाद करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि सरकारी अस्पतालों के लिए 200 एम्बुलेंस 50 लाख मास्क और बड़ी संख्या में सैनिटाइजर का वितरण कांग्रेस के द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हेमाराम चौधरी का विधायक पद से इस्तीफा देने का मामला हमारे घर का है। इस मामले को हम मिलकर सुलझा लेंगे। चौधरी के मान सम्मान को सरकार और संगठन में बनाए रखा जाएगा।
इस्तीफा चिंताजनक-पायलट:
कोई पांच दिन की चुप्पी के बाद कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी के इस्तीफे पर 21 मई को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पायलट ने कहा कि चौधरी हमारी पार्टी के वरिष्ठ और सम्मानित विधायक हैं। उनके द्वारा इस्तीफा दिया जाना चिंताजनक है।