राजस्थान लोक सेवा आयोग से चयनित 114 सहायक आचार्यों के नियुक्ति आदेश जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग से चयनित 114 सहायक आचार्यों के नियुक्ति आदेश जारी
कोरोना काल में आमजन को मिल सकेगी बेहतर चिकित्सा सुविधाएं
 चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राजस्थान लोक सेवा आयोग से चयनित 25 फैकल्टी के 114 सहायक आचार्यों के नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं।
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में नियुक्त होने वाले इन सहायक आचार्यों को आदेश जारी होने के 15 दिवसों में पदास्थापित स्थानों पर कार्यग्रहण करना होगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के जॉइन करने के बाद प्रदेश में आमजन के लिए चिकित्सा सुविधाएं आसानी से सुलभ हो सकेंगी।
डॉ. शर्मा ने बताया कि रेडियोडायग्नोसिस के लिए 27, जनरल सर्जरी के लिए 16, माइक्रोबायोलॉजी व अस्थिरोगों के लिए 8-8, फिजिकल मेडिल एंड रिहैबिलिटेशन और कार्डियोलॉजी के लिए 4-4, रेडियोथैरेपी, नेत्र रोग और जनरल मेडिसन के लिए 6-6, न्यूरोसर्जरी और रेडियोलोजिकल फिजिक्स के लिए 5, पीएसएम (कम्यूनिटी मेडिसिन) और चर्म एवं रति रोग के लिए 3-3, मेडिकल गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, मनोराग के लिए 2-2 और प्लास्टिक सर्जरी, सुपर स्पेशिलिटी, फार्माकॉलोजी, शिशु शल्य, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री और सर्जिकल ऑन्कोलॉजी विशिष्ठता (स्पेशलाइजेशन) में 1-1 सहायक आचार्य के नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं।