शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान, जाने शिक्षा मंत्री ने क्या कहा

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान, जाने शिक्षा मंत्री ने क्या कहा

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को संभावित खतरे को देखते हुए प्रदेश में विद्यालय नहीं खोले जा सकते। शिक्षा मंत्री ने कहा कि माता-पिता बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों के हित को देखते हुए शिक्षा विभाग अधिक से अधिक कार्य ऑनलाइन संपादित करें।

शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी के अनुसार आगामी शिक्षा सत्र के लिए रिमोट लर्निंग की संकल्पना के तहत अब Whatsapp के साथ-साथ टेलीविजन और रेडियो से भी पढ़ाई करवाई जाएगी। अध्यापक प्रत्येक सप्ताह मोबाइल के माध्यम से विद्यार्थियों से जुड़ेंगे। आपकों बता देते हैं कि कक्षा पहली से 5वीं तक के विद्यार्थियों को सप्ताह में एक बार 4 विषयों का गृहकार्य दिया जाएगा, जबकि कक्षा 6 से 12वीं के विद्यार्थियों को सप्ताह में 2 बार सभी विषयों का गृहकार्य दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   वर्ल्‍ड टीबी डे 2022

उधर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा प्रदेश में हालात सामान्य होने के बाद ही होगी, बोर्ड अध्यक्ष के अनुसार परीक्षाओं के सम्बन्ध में जून के अंतिम सप्ताह में रणनीति बनाई जाएगी। उसके बाद ही पता चल सकेगा कि परीक्षाओं के सम्बन्ध में राज्य सरकार और राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड क्या निर्णय लेगा। आपकों बता देते हैं कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षाओं से सम्बंधित अभी तक कोई टाइम टेबल जारी नहीं किया है। सोशल मीडिया पर परीक्षाओं से सम्बंधित जो न्यूज वायरल हो रही है वह पिछले वर्ष की है।