दौसा जिले के सिकराय क्षेत्र के विकास में धन की कमी को आडे नही आने दिया जायेगा  -महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री

दौसा जिले के सिकराय क्षेत्र के विकास में धन की कमी को आडे नही आने दिया जायेगा
-महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री
जयपुर, 30 जून। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने कहा कि दौसा जिले की विधान सभा सिकराय क्षेत्र को विकास के क्षेत्र में अग्रणी बनाया जायेगा। क्षेत्र के विकास में धन की कमी को आडे नही आने दिया जायेगा।
श्रीमती भूपेश बुधवार को दौसा जिले की विधान सभा क्षेत्र सिकराय में गठित नवीन ग्राम पंचायत पाटन व गनीपुर में भूमि पूजन कर गाम पंचायतों के भवन का शिलान्यास करते हुये यह बात कही। उन्होने कहा कि विधान सभा क्षेत्र में दो पंचायत समिति होने व नवीन ग्राम पंचायतों के गठन से ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को गति मिलेगी, जिससे आमजन के उपयोग के विकास कार्य प्राथमिकता से पूरे करवाये जा सकेगें। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिये सरकार प्राथमिकता से कार्य कर रही है। गरीब व गांव के विकास को ध्यान में रखते हुये योजनाओं में राशि प्रदान की जाती है। उन्होने कहा कि ग्रामीणजन सरकारी योजनाओं की जानकारी रखे तथा समय पर आवेदन कर लाभ अर्जित करे। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष रामजी लाल ओड ने अपने विचार व्यक्त किये।
महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि  ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिये  सभी सरपंचगण आगे आकर कार्य करे तथा जिला परिषद , पंचायत समिति व ग्राम पंचायत मद से कार्य स्वीकृत करवा कर ग्राम पंचायत क्षेत्र के विकास को गति प्रदान करे ताकि आमजन को सुविधाये मिल सके। इससे पूर्व मंत्री ने उप तहसील पापडदा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एम्बूलेंस व जनरेटर का उद्वघाटन किया। उन्होने कहा कि  सिकराय विधान सभा क्षेत्र के विकास मे कोई कमी नही रहने दी जायेगी। उन्होने कहा कोरोना के दौरान आमजन के जीवन की सुरक्षा के लिये चिकित्सा सुविधाये उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई तथा सभी चिकित्सा संस्थानों में समय पर आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाकर आमजन के लिये सुविधाये उपलब्ध करवाने का कार्य किया गया। इसके पश्चात मंत्री ने गीजगढ में आक्सीजन प्लांट का शिलान्यास करते हुये कहा कि आमजन को समय पर बेहत्तर चिकित्सा सुविधाये उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की जा रही है। क्षेत्र के लोगों को समय पर चिकित्सा सुविधाये उपलब्ध करवाने के लिये गीजगढ में आक्सीजन प्लांट लगवाने की व्यवस्था की गई है। इससें आस पास के लोगों को समय पर स्थानीय स्तर पर उपचार मिल सकेगा।