विद्युत निगमों में अभियन्ता एवं अधिकारी संवर्ग के पदों की सीधी भर्ती की जानकारी हेतु हेल्पलाइन डेस्क एवं ई-मेल सुविधा प्रारम्भ

विद्युत निगमों में अभियन्ता एवं अधिकारी संवर्ग के पदों की सीधी भर्ती की जानकारी हेतु हेल्पलाइन डेस्क एवं ई-मेल सुविधा प्रारम्भ
जयपुर, 12 अगस्त । राजस्थान के पांचों विद्युत निगमों में सीधी भर्ती के प्रथम चरण में अभियन्ता संवर्ग एवं अधिकारी संवर्ग के 504 पदों हेतु राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम द्वारा ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 4 सितम्बर 2021 से 12 सितम्बर 2021 तक आयोजित किया जा रहा है। उपरोक्त भर्ती प्रक्रिया के संबंध में अभ्यर्थियों को समस्त जानकारी उपलब्ध करवाने हेतु राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम में हेल्पलाइन डेस्क 9414056655 एवं [email protected] के माध्यम से ई-मेल सुविधा प्रारम्भ है।

निगम ने बताया अभ्यर्थियों द्वारा विद्युत निगमों के विभिन्न अधिकारियों को मोबाइल फोन, एसएमएस/व्हाट्सएप संदेश एवं ईमेल के माध्यम से सम्पर्क कर रहे है। इस प्रकार से निगम के उच्चाधिकारियों एवं कर्मचारियों को सीधे सम्पर्क करना नियम विरुद्ध है। आवश्यकता होने पर कोई भी अभ्यर्थी कार्यालय समय में हेल्पलाइन डेस्क 9414056655 अथवा [email protected] पर ई-मेल करके भर्ती से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त कर सकता है।
निगम द्वारा जारी विस्तृत विज्ञापन के बिन्दु संख्या-13 पर यह प्रावधान है कि भर्ती एवं चयन के संबंध में लिखित अथवा मौखिक रूप से सम्पर्क करने पर ऎसे अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित किया जा सकता है। अतः कोई भी अभ्यर्थी निगम के किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी से व्यक्तिशः अथवा फोन व ई-मेल के माध्यम से सम्पर्क न करें। यदि किसी अभ्यर्थी को किसी बिन्दु पर सलाह अथवा सहायता की आवश्यकता है तो वह निगम द्वारा उपलब्ध करवाई गई हेल्पलाईन पर सम्पर्क कर अथवा ई-मेल के माध्यम से सहायता प्राप्त कर सकता है।
निगम द्वारा यह भी बताया गया कि यदि किसी अभ्यर्थी ने एक से अधिक पदों के लिए आवेदन किया है और परीक्षाओं की तिथि एक ही दिन अथवा लगातार दो दिनों में है तो ऎसे अभ्यर्थी की सुविधा हेतु उक्त परीक्षाओं के लिए एक ही शहर में परीक्षा केन्द्रों का आवंटन किया जावेगा। इसके अतिरिक्त दिव्यांगजन एवं महिला अभ्यर्थियों को उनके द्वारा राजस्थान राज्य में दिए गए प्रथम विकल्प के अनुसार ही चयनित शहर में परीक्षा केन्द्र आवंटित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।