प्रमुख शासन सचिव ने अलवर में निर्माणाधीन मिनी सचिवालय का निरीक्षण किया

प्रमुख शासन सचिव ने अलवर में निर्माणाधीन मिनी सचिवालय का निरीक्षण किया
जयपुर, 28 अगस्त। नगरीय विकास विकास के प्रमुख शासन सचिव श्री कुन्जी लाल मीना ने शनिवार को अलवर में निर्माणाधीन मिनी सचिवालय एवं ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज भवन का दौरा कर निरीक्षण किया।
प्रमुख शासन सचिव श्री मीना ने जिला कलक्टर श्री नन्नूमल पहाड़िया, नगर विकास न्यास की सचिव श्रीमती अर्तिका शुक्ला तथा संबंधित अधिकारी के साथ मिनी सचिवालय भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मिनी सचिवालय भवन के मॉडल को देखा। उन्होंने निर्देश दिये कि शेष रहे कार्य को गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि भवन बहुत ही उपयुक्त स्थान पर है। अतः शीघ्र इसको तैयार कराकर कलक्ट्रेट शिफ्ट कराया जाए। उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय में कलक्ट्रेट के साथ अन्य विभागों के शिफ्ट होने से आमजन के काम एक ही छत के नीचे होने लगेंगे।
श्री मीना ने कहा कि मिनी सचिवालय के लिए जिला प्रशासन द्वारा भेजे गए प्रस्तावों को नगरीय विकास विभाग द्वारा प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने निर्माणाधीन भवन में संचालित होने वाले जिला कलक्टर कार्यालय समेत अन्य विभागों को आवंटित कार्यालय का अवलोकन किया। उन्होंने निर्माण कार्य को अच्छा बताते हुए निर्देश दिये कि भवन में फरियादियों के लिए मूलभूत सुविधाओं को भली-भांति तैयार करवाया गया है। इस दौरान उन्होंने मिनी सचिवालय परिसर में पौधारोपण किया। प्रमुख शासन सचिव ने जिला कलक्टर के साथ ईएसआईसी भवन व मेडिकल कॉलेज के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर अवलोकन किया। उन्होंने ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की अधीक्षक से वार्ता कर वहां टीकाकरण, उपचार आदि का जायजा लिया। इसके पश्चात सिलीसेढ़ पहुंचकर नगर विकास न्यास द्वारा सिलीसेढ़ पाल के विकास कार्यों का भी अवलोकन किया।