अम्बेडकर डीबीटी वाउचर और मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग   योजना का अधिकाधिक युवाओं को लाभ मिले -शासन सचिव

अम्बेडकर डीबीटी वाउचर और मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग
  योजना का अधिकाधिक युवाओं को लाभ मिले
-शासन सचिव
जयपुर,8 सितम्बर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के शासन सचिव डॉ. समित शर्मा ने बुधवार को  शासन सचिवालय में  सान्याअवि,बाल अधिकारिता और विशेषयोग्यजन से सम्बंधित  बजट घोषणाओं, आवंटित कार्य, मुख्य सचिव के निर्देशों  और  विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की  साप्ताहिक समीक्षा  की।
डॉ. शर्मा ने बैठक में, अम्बेडकर डीबीटी वाउचर योजना और मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग  योजना के अधिकाधिक  प्रचार की आवश्यकता बताई ताकि अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त कर बड़ी संख्या में युवाओं को लाभान्वित किया जा सके।
डॉ. शर्मा ने जयपुर शहर को भिक्षावृत्ति मुक्त करने के लिए 7 सितम्बर से चलाए जा रहे अभियान के बारे में  विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने भिखारियों के पुनर्वास और प्रशिक्षण कार्य को महत्वपूर्ण बताते हुए इसे पूरी गंभीरता से  लागू करने पर ज़ोर दिया। पालनहार योजना में पेंशन की भांति केन्द्रीकृत  भुगतान  प्रक्रिया से सम्बंधित  प्रगति की जानकारी ली गई।
शासन सचिव ने  नवीन छात्रावासों के निर्माण और पुराने भवनों के मरम्मत कार्य की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने नवनिर्माण में प्रगति के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग से निरन्तर समन्वय के निर्देश दिए।
बैठक में सान्याअवि निदेशक श्री ओ.पी बुनकर , बाल अधिकारिता विभाग,अनुजा निगम तथा  विशेष योग्यजन निदेशालय के  अधिकारी भी उपस्थित थे।