fbpx
सोमवार , सितम्बर 20 2021
Phone Panchayat
राजस्थान

खनन एवं अतिक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में दीवार निर्माण कार्य करवाये जायेंगे —वन राज्य मंत्री

खनन एवं अतिक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में दीवार निर्माण कार्य करवाये जायेंगे
—वन राज्य मंत्री
 
जयपुर,14 सितंबर। वन राज्य मंत्री श्री सुखराम विश्नोई ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र में भविष्य में बजट उपलब्धता के अनुसार नवीन वृक्षारोपण कार्य तथा खनन एवं अतिक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में दीवार निर्माण कार्य करवाये जायेंगे।
 
श्री विश्नोई प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि कार्यालय उप वन संरक्षक, डूंगरपुर  के अधीन 26945.88 हैक्टेर वन भूमि है।
 
इससे पहले विधायक श्री गणेश घोघरा के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए श्री विश्नोई ने बताया कि कार्यालय उप वन संरक्षक, डूंगरपुर के अधीन क्षेत्र में जंगली जीव जन्तुओं के लिए सेंचुरी बनाने के लिए कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। उन्होंने बताया कि वन क्षेत्र की भूमि पर पट्टे जारी किये जाने का भी वर्तमान में कोई प्रावधान नहीं है। अपितु अनुसूचित जनजाति और अन्य परम्परागत वन निवासी एवं (वन अधिकारों की मान्यनता) अधिनियम, 2006 एवं नियम 2008 एवं संशोधित अधिनियम 2012 के अनुसार पात्रता रखने वाले वाले व्यक्तियों को वनाधिकार पत्र दिये जाने के प्रावधान है। उन्होंने बताया कि डूंगरपुर जिले में अब तक 4924 वनाधिकार पत्र दिये गये हैं।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

यात्रियों से अवैध वसूली करते तीन टीटीई पकड़े रेलवे बोर्ड विजिलेंस ने की जनशताब्दी में कार्रवाई टीम को देखते ही एक टीटीई ने फेंके पैसे

विजिलेंस कार्रवाई के बाद जागा रेल प्रशासन, जनशताब्दी में वेटिंग यात्रियों को सीट देने के जारी किए आदेश

कोटा।  रेलवे बोर्ड विजिलेंस की कार्रवाई के बाद रेल प्रशासन की आंखें खुली हैं। शनिवार …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com