बदलते समय के साथ स्वंय को अपडेट रखें जनसम्पर्क अधिकारी -निदेशक,सूचना एवं जनसम्पर्क

बदलते समय के साथ स्वंय को अपडेट रखें जनसम्पर्क अधिकारी
-निदेशक,सूचना एवं जनसम्पर्क
जयपुर, 17 सितम्बर। सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशालय के निदेशक श्री पुरूषोतम शर्मा ने राज्य के समस्त जिलों में पदस्थापित जनसम्पर्क सेवा से जुड़े जिला प्रभारियों को निर्देश दिये कि वे बदलते समय के साथ स्वंय को अपडेट रखेें । श्री शर्मा शुक्रवार को निदेशालय से समस्त जिला जनसम्पर्क प्रभारियों को वेबिनार द्वारा सम्बोधित कर रहे थे । सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशक श्री शर्मा ने निर्देश दिए कि जनसम्पर्क अधिकारी  प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के साथ -साथ सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर भी सक्रिय रहें ।
सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशक ने कहा कि सोशल मीडिया के ट्वीटर, फेसबुक एवं इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को कम शब्दों में अधिक प्रभावी रूप से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि जनसम्पर्क अधिकारी  अपनी रचनात्मकता  को बढ़ाते हुए प्रचार- प्रसार के कार्योें में नवाचार  अपनायें क्याेंकि सरकार की उपलब्धियों को आम जन तक पंहुचाना जनसम्पर्क अधिकारी का प्राथमिक उतरदायित्व है।
बैठक में अतिरिक्त निदेशक, सूचना एवं जनसम्पर्क श्री अरूण जोशी ने समस्त जिला जनसम्पर्क प्रभारियों को अपने जिलों के ट्वीटर अकाउंट पर  सक्रिय होने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि जनसम्पर्क अधिकारी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं ओर कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार करें।
बैठक में विभाग की सहायक निदेशक श्रीमती कविता जोशी सहित राज्य के समस्त जनसम्पर्क सेवा के अधिकारी वीडियो  कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुडे़।