रीट पेपर धाधली मामले पर भाजपा युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां, सतीश पूनिया और हिमांशु शर्मा को लिया हिरासत में।

रीट पेपर धाधली मामले की सीबीआई जांच की मांग पर जयपुर में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जयपुर में मोर्चा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने उस वक्त लाठियां बरसाईं, जब पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में मोर्चा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय से सीएम निवास घेराव के लिए कूच कर दिया। कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सिविल लाइंस फाटक से पहले ही रोक दिया।आंदोलनकारियों के बेरिकेट्स तोड़ने पर पुलिस ने लाठियां मारकर कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, युवा मोर्चा अध्यक्ष हिमांशु शर्मा समेत कई युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं। सतीश पुनिया को विद्याधर नगर थाने पर नज़रबंद कर दिया गया है।

दरअसल रीट पेपर लीक मामले के तार राजीव गांधी स्टडी सर्किल से जुड़ने के बाद बीजेपी इस मुद्दे पर सरकार पर और ज्यादा हमलावर हो गई है।बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार की कमजोर शासन व्यवस्था के कारण बार-बार युवाओं के सपनों पर पानी फिर रहा है। रीट से पहले कॉन्स्टेबल, लाइब्रेरियन, जेईएन जैसी परीक्षाओं के भी पेपर लीक हुए थे, लेकिन ज्यादातर मामलों में कार्रवाई नहीं की गई। रीट पेपर लीक मामले में 36 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी सरकार पेपर लीक नहीं मान रही। इसलिए इस षड़यंत्र में सरकार के प्रमुख लोगों के शामिल होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए बीजेपी युवा मोर्चा ने प्रदर्शन किया। तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। राजस्थान की जनता और लाखों बेरोजगार कांग्रेस की इस सरकार को माफ नहीं करेंगे। आगामी विधानसभा सत्र में भी बीजेपी सरकार से जवाब मांगेगी।
 
भाजपा का आरोप सरकार गांधीवादी नहीं है, केवल दिखावा करती।
बीजेपी युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने बताया कि रीट में धांधली और पेपर लीक की सीबीआई से जांच की मांग लगातार की जा रही है। लेकिन सरकार के कानों जूं नहीं रेंग रही है। अलग-अलग सम्भाग मुख्यालयों और जिला मुख्यालयों पर धरने प्रदर्शन किए जा रहे हैं। रीट पेपर लीक की अब तक की जांच से स्पष्ट है कि इस भ्रष्टाचार में बड़े लोगों की मिलीभगत है। लेकिन केवल दो-तीन प्यादों की गिरफ्तारी कर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार असली गुनाहगार को बचाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस सरकार ने भाजयुमो के विरोध प्रदर्शन से दबाव में आकर कुछ लोगो की गिरफ्तारी की है। सरकार सीबीआई की जांच नहीं कराके एसओजी की जांच का झूठा खेल कर रही है। हिमांशु शर्मा ने कहा 26 लाख युवाओं की आवाज उठाने से प्रदेश की कांग्रेस सरकार और पुलिस हमें रोक नहीं सकती है। युवाओं पर लाठीचार्ज करना बताता है कि सरकार गांधीवादी नहीं है, केवल दिखावा करती है। बीजेपी का आंदोलन रुकने वाला नहीं है।